पीएम मोदी पर बनी बायोपिक पर बैन रहेगा बरकरार


पीएम मोदी बायोपिक फ़िल्म की रिलीज पर चुनाव आयोग द्वारा रोक लगाने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की।

नई दिल्ली। देश की सर्वोच्च अदालत ने चुनाव आयोग फैसले पर दखल देने से इंकार कर पीएम मोदी पर बनी बायोपिक फ़िल्म निर्माता तो बड़ा झटका दिया है। कोर्ट ने न केवल फिल्म पर रोक को बरकरार रखी बल्कि चुनाव के दौरान फिल्म के प्रोमो या ट्रेलर दिखाने पर भी रोक लगा दी। सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म निर्माता की अर्जी खारिज कर दी है। चुनाव आयोग के रोक के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग के रोक के फैसले पर मुहर लगाई है। कोर्ट ने कहा हम इस मामले में दखल नहीं देंगे। याचिकाकर्ता का कहना था कि चुनाव आयोग द्वारा लगाई गई रोक अभिव्यक्ति की आजादी के मौलिक अधिकार का उल्लंघन है।

पीएम मोदी पर बनी बायोपिक फ़िल्म की रिलीज के मामले पर चुनाव आयोग द्वारा रोक लगाने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। हालांकि चुनाव आयोग ने इस बात को फिर से दोहराया है कि लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने का उसका निर्णय सही और वैध है। उनका मानना है कि अगर चुनाव के दौरान इस फिल्म को रिलीज किया गया तो एक विशेष राजनीतिक दल को इसका भरपूर लाभ मिलेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके मद्देनजर आयोग का यह फैसला सही है कि 19 मई को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग के बाद फिल्म को रिलीज किया जाए।

– ईएमएस