पीएम मोदी समेत कई दिग्गज अहमदाबाद में करेंगे मतदान


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत कई दिग्गज नेता अहमदाबाद के अलग अलग मतदान केन्द्रों पर अपने वोट डालेंगे।

अहमदाबाद । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत कई दिग्गज नेता 23 अप्रैल को अहमदाबाद के अलग अलग मतदान केन्द्रों पर अपने वोट डालेंगे। 23 अप्रैल को गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार की सुबह 9 बजे अहमदाबाद के राणीप क्षेत्र की निशांत स्कूल में अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। पीएम मोदी के मतदान के चलते सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। किसी भी अनिच्छनीय घटना को टालने के लिए स्कूल के आसपास की सोसायटियों में बेरिकेटिंग कर दिया गया है और एसपीजी समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया। राणीप क्षेत्र गांधीनगर संसदीय क्षेत्र में आता है, जहां अबकी बार भाजपा अध्यक्ष अमित चुनाव मैदान में हैं। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ अमित शाह भी निशांत स्कूल आएंगे।

पीएम मोदी के अलावा मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 23 अप्रैल को अहमदाबाद के घाटलोडिया क्षेत्र में मतदान करेंगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गांधीनगर सीट से प्रत्याशी अमित शाह नारणपुरा में, केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली वेजलपुर की चिमनभाई इंस्टीट्यूट में और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी अहमदाबाद के शाहपुर क्षेत्र में मतदान करेंगे। इसके अलावा पूर्व केन्द्रीय मंत्री भरतसिंह सोलंकी और आणंद सीट से कांग्रेस प्रत्याशी भरतसिंह सोलंकी बोरसद की बेदरडा प्राथमिक स्कूल मतदान करेंगे। जबकि कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ पटेल डभोई कॉमर्स कॉलेज में, बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल गांधीनगर में, नारण राठवा छोटाउदेपुर मतदान करेंगे। जबकि गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता शंकरसिंह वाघेला सुबह 9 वासन में वोट डालेंगे। दूसरी ओर पीएम मोदी की माता हीरा बा समेत परिवार के सदस्य गांधीनगर के रायसण ग्राम पंचायत में वोट डालेंगे। 98 वर्षीय हीरा बा को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए ग्राम पंचायत की ओर से सभी तैयारियां कर ली गई हैं। केवल हीरा बा ही नहीं अन्य सभी वृद्ध और विकलांग मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था की गई है।

– ईएमएस