जारी है पाक की हिमाकत, तीन नागरिकों की मौत, भारतीय सेना ने ढेर किए दो रेंजर्स


शुक्रवार शाम को अभिनंदन भारत लौट रहे थे तो दूसरी तरफ पाकिस्तान सीमा पार से गोलीबारी भी कर रहा था।
Photo/Twitter

जम्मू । शुक्रवार की देर रात विंग कमांडर अभिनंदन को वापस भेज शांति की दुहाई देने वाले पाकिस्तान का दोमुंह रवैया दुनिया के सामने आया है। एक तरफ शुक्रवार शाम को अभिनंदन भारत लौट रहे थे तो दूसरी तरफ पाकिस्तान सीमा पार से गोलीबारी भी कर रहा था। पाक सेना की ओर से सीजफायर उल्लंघन में 3 नागरिकों की मौत की खबर है। शुक्रवार शाम से ही पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन जारी है, जिसका भारतीय सुरक्षा बल भी मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

पाकिस्तान के अखबार के अनुसार भारतीय सैनिकों की कार्रवाई में दो पाक रेंजर्स ढेर हुए हैं। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार को भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन जारी है। राजौरी जिले से लगती एलओसी सीमा में पाक के सीजफायर उल्लंघन का भारतीय सैनिकों की ओर से भी मुंहतोड़ जवाब दिया गया है। उन्होंने बताया कि पाक की ओर से दोपहर 12.30 बजे नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी की गई। इसके पूर्व पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर पाकिस्तान की फायरिंग में एक युवती और दो बच्चों की मौत हो गई। इसके अलावा दो सैनिकों सहित कई अन्य लोगों के घायल होने की भी खबर है। अब तक पाकिस्तानी फायरिंग में भारतीयों के मरने की संख्या बढ़कर 4 हो गई है।

पाकिस्तान की ओर से ताजा फायरिंग में किसी भारतीय नागरिक के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि पाक फायरिंग के मद्देनजर एलओसी के 5 किलोमीटर के दायरे में शनिवार को भी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखा गया। यह 5वां दिन था, जब एलओसी के करीब शिक्षण संस्थान बंद रहे। डिफेंस प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं। अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

– ईएमएस