राजौरी एलओसी पर पाक ने की गोलीबारी, एक जवान शहीद


पाकिस्तान सेना युद्ध विराम का लगातार उल्लंघन कर रहा है। पाक की तरफ से हुई गोलाबारी में एक भारतीय जवान के शहीद होने की सूचना है।
Photo/.Twitter

जम्मू । जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान सेना युद्ध विराम का लगातार उल्लंघन कर रहा है। पाक की तरफ से हुई गोलाबारी में एक भारतीय जवान के शहीद होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि राजौरी जिले में एलओसी के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से हुई गोलीबारी में भारतीय सेना का ये जवान शहीद हुआ है। सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर फायिरंग की जा रही है। भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

रविवार को इस फायरिंग को लेकर किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं थी। लेकिन सोमवार सुबह इस फायरिंग में एक जवान के शहीद होने की खबर आई है। ज्ञात हो कि पाकिस्तानी सेना ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। सेना के अधिकारी ने रविवार को बताया था कि नियंत्रण रेखा पर सुंदरबनी सेक्टर में करीब 6.30 बजे पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए और छोटे हथियारों से गोलीबारी की गई। उन्होंने बताया था कि अंतिम जानकारी मिलने तक गोलीबारी जारी थी और भारतीय पक्ष की ओर से इसमें किसी के घायल होने की खबर नहीं है। पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत द्वारा 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आंतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों पर किये गए हवाई हमले के बाद से दोनों देशों के बीच सीमा पर तनाव बढ़ा है। गौरतलब है कि इसके बाद से पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम के उल्लंघन की घटनाओं में एक ही परिवार के तीन सदस्यों समेत चार नागरिकों की मौत हो चुकी है। दर्जनों गांवों को निशाना बनाकर की गई संघर्ष विराम की 100 से ज्यादा इन घटनाओं में सैकड़ों लोग घायल भी हुए हैं।

– ईएमएस