भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 50 हुई


(PC : Twitter/@nypost)

केरल में कुल 12 मामले, 8 इटली से लौटे थे और शेष 4 इनके संपर्क में आए

जम्मू-केरल में 31 मार्च तक सिनेमाघर बंद, लद्दाख में शिक्षा संस्थान बंद रहेंगे

दुनिया भर में जिस कोरोना वायरस ने हड़कंप मचा रखा है, उसका प्रभाव भारत में भी दिख रहा है। भारत में मंगलवार तक कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है।

50 में से 12 मरीज अकेले केरल में हैं। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के अनुसार कोरोना के 6 नये मामले सामने आये हैं। केरल के इन 12 मामलों में से 8 लोग इटली से लौटे थे और वहीं से संक्रमण लेकर आये। जबकि 4 शेष लोग इन 8 लोगों से संपर्क में आने के कारण संक्रमित हुए हैं।

उधर कर्नाटक में कोरोना वायरस के कुल चार मामले सामने आये हैं।

पुना के जिलाधीश नवल किशोर राम ने मीडिया को जानकारी दी है कि पुणे में कुल चार मामले प्रकाश में आये हैं।

भारत में पाये गये 50 मामलों में से 34 भारतीय नागरिक हैं, जबकि 16 इटली से आए हुए सैलानी हैं। कोरोना वायरस के कारण देश में अभी तक किसी की मौत नहीं हुई है।

केरल में 31 मार्च तक सिनेमा हॉल बंद कर दिये गये हैं। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने कोरोना वायरस के फैलने के संभावित खतरे को देखते हुए म्यांमार के साथ अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर को अगले आदेश तक मोरेह में गेट नंबर-1 और 2 सहित बंद कर दिया है. उधर लद्दाख के उपराज्यपाल ने 31 मार्च तक लद्दाख की सभी कॉलेज और युनिवर्सिटी बंद रखने का आदेश दिया है। वहीं जम्मू के उपायुक्त ने घोषणा की है कि जम्मू में भी 31 मार्च तक सभी सिनेमा हॉल बंद रहेंगे।