नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ गैरजमानती वॉरंट जारी, बेची जाएंगी कारे


पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 13 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के घोटाले को अंजाम देने वाले आरोपी हीरा व्यापारी नीरव मोदी पर शिकंजा कस गया है।
Photo/Twitter

मुंबई। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 13 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के घोटाले को अंजाम देने वाले आरोपी हीरा व्यापारी नीरव मोदी पर शिकंजा कस गया है। लंदन में गिरफ्तारी के बीच भारत में अब उसकी प्रॉपर्टी को भी बेचा जाएगा। प्राप्त खबर के मुताबिक, मुंबई स्थित प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट (पीएमएलए) कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को इसकी इजाजत दे दी है। कोर्ट ने नीरव की पत्नी अमी मोदी के खिलाफ भी गैरजमानती वॉरंट जारी किया है। ईडी सूत्रों ने बताया कि कोर्ट ने पीएनबी में 13 हजार करोड़ रुपये से अधिक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की 173 मंहगी पेंटिंग्स और 11 लग्जरी कारों को बेचने की मंजूरी दी है।

नीलामी के जरिए इन संपत्तियों को बेचा जाएगा। बता दें कि नीरव ने अपने मामा मेहुल चौकसी के साथ मिलकर इन अरबों रूपये के घोटाले को अंजाम दिया था। नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और ईडी जांच के घेरे में हैं। अब तक दोनों की 4,765 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। बता दें कि बीते ८ मार्च को मुंबई से ९० किलोमीटर दूर रायगढ़ जिले में अलीबाग समुद्र तट स्थित नीरव मोदी के आलीशान अवैध बंगले को विस्फोट से उड़ा दिया गया। नीरव मोदी का बंगला करीब 33 हजार स्कवायर फीट में फैला था और इस बंगले की कीमत करीब १०० करोड़ रुपये बताई गई है।
– ईएमएस