प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रांची में रोड शो


झारखंड की राजधानी रांची में मंगलवार की शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड शो किया।
Photo/EMS

नरेंद्र मोदी का झलक पाने के लिए उमड़ी भीड़, फूलों से स्वागत

रांची। झारखंड की राजधानी रांची में मंगलवार की शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड शो किया। राज्य में पहली बार चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे नरेंद्र मोदी ने रोड शो के माध्यम से न सिर्फ रांची लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ के लिए प्रचार किया, बल्कि इसके माध्यम से नरेंद्र मोदी ने झारखंड के सभी 14 लोकसभा सीट के लिए पार्टी नेताओं-कार्यकर्त्ताओं में जोश और उत्साह का संचार पैदा करने की कोशिश की।

Photo/EMS

नरेंद्र मोदी शाम करीब सवा छह बजे विशेष विमान से रांची के बिरसा मुंडा हवाईअड्डा पहुंचे। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री रघुवर दास और भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया। बाद में प्रधानमंत्री का काफिला एयरपोर्ट से बाहर निकला। पीएम मोदी एक खुली जीप में सवार नजर आये और हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। एयरपोर्ट से बिरसा चौक तक प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए लोग उत्साहित नजर आये।नरेंद्र मोदी को देखने के लिए पूरी राजधानी उमड़ पड़ी थी। सभी लोग अपने हाथों में मोबाइल फोन के माध्यम से उनकी एक तस्वीर कैद करने में जुटी रही। इस दौरान पुलिस-प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। चप्पे-चप्पे पर एसपीजी और पुलिस बल के जवान तैनात नजर आये। भीड़ को किनारे रोकने के लिए बैरिकेडिंग की भी व्यवस्था की गयी थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में लोग फूलों की बरसात करते नजर आये, हालांकि सुरक्षा कारणों की वजह से एसपीजी और जवानों ने ऐसा करने से लोगों को रोकने की भी कोशिश की ।रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डे से लेकर बिरसा चौक तक करीब ढाई किलोमीटर रोड करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिरसा चौक स्थित अमर शहीद भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। नरेंद्र मोदी की झलक पाने के लिए दोनों तरफ लोगों की भारी भीड़ देखी गयी। लोग हर तरफ भाजपा के झंडे और तिरंगी लेकर खड़े नजर आये। कईयों के हाथ में प्लेकार्ड लिये हुए थे, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगी हुई थी। जगह-जगह मंच बनाकर परंरागत नृत्य-संगीत के माध्यम से उनका स्वागत किया गया। इस दौरान सड़कों पर आकर्षक विद्युत सज्जा के भी इंतजाम किये गये थे।

– ईएमएस