जानिये पीएम मोदी के पुनः सत्ता में आने या न आने संबंधी क्या है चीन के सरकारी मीडिया की भविष्यवाणी


Photo/Twitter

चीन के सरकारी मीडिया ने लोकसभा चुनाव 2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दूसरी बार भाजपा सरकार के गठन की भविष्यवाणी की है। चीन के सरकारी मुखपत्र माने जाने वाले ग्लोबल टाईम्स ने कहा है कि पीएम मोदी के स्तर का अन्य कोई नेता वर्तमान में हिंदुस्तान में नहीं है। भाजपा का संगठन विपक्ष की तुलना में सशक्त है। ऐसे में भाजपा के पुनः सत्तारुढ होने की प्रबल संभावना है।

ग्लोबल टाईम्स के एक आलेख में कहा गया है कि भारत में ११ अप्रेल से चुनाव हो रहे हैं और सबकी नजरें २३ मई को आने वाले नतीजों पर टिकी हैं। चुनाव में इस बात की आशा सभी को है कि पीएम नरेन्द्र मोदी की पार्टी संसद में सबसे बड़े दल के रूप में उभरेगी।

‘मोदी की कूटनीति की विरासत कायम रहनी चाहिये, चाहे नतीजे कुछ भी हों’ शीर्षक के साथ लिखे गये आलेख में नरेन्द्र मोदी द्वारा दुनिया के देशों के साथ किये गये कूटनीतिक प्रयासों की प्रशंसा की गई। मोदी को एक व्यावहारिक नेता बताते हुए सार्क और चन के साथ संबंधों को मजबूत करने के प्रयासों के लिये मोदी की तारीफ की गई। लेख में पीएम मोदी और शी जिनपिंग की पिछले वर्ष वुहान में अनौचचारिक बातचीत का विशेष उल्लेख किया गया।