मोदी के बाद अब अमित शाह ने ताका पित्रोदा के जरिये कांग्रेस पर निशाना


(Photo Credit : Chauthiduniya.com)

लोकसभा चुनाव 2019 में जंग जैसे दिल्ली और पंजाब में पहुंची, तो फिर एक बार 1984 के सिख दंगों का मामला केन्द्र में आ गया। कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने इस मामले पर कुछ ऐसा कह दिया है कि भारतीय जनता पार्टी को कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोलने का अवसर मिला। जब सैम पित्रदा भाजपा पर हमला कर रहे थे, तो उन्होंने कहा कि यह 84 में हुआ तो हुआ… भाजपा ने इस मुद्दे पर आपत्ति व्यक्त की है। भाजपा आज दिल्ली में सैम पित्रोदा के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।

उल्लेखनीय है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला करते कांग्रेस के नेता सैम पित्रोदा ने कहा कि आप तो लगातार झूठ बोलते रहे हैं, पहले आपने हमारे बारे में झूठ बोला था और कल अपने बारे में बोले । 1984 का मुद्दा क्या है, आप बात तो करो। 5 साल में आपने क्या किया, 84 में हुआ जो हुआ… आपने क्या किया? सैम पित्रोदा कांग्रेस ओवरसीज यूनिट के अध्यक्ष हैं और गांधी परिवार के करीबी रहे हैं।

सैम पित्रोदा के इस बयान के बाद बीजेपी उन पर हमला कर रही है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी पीत्रोदा के बयान को ट्वीट किया और कांग्रेस पर सवाल उठाए। साथ ही केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि प‌ित्रोदा की टिप्पणी हैरानजनक है और किसी को भी इसकी उम्मीद नहीं थी।

हालांकि, बाद में, श्री पित्रोदा ने भाजपा पर अपने कुछ शब्दों को गलत तरीके से प्रस्तुत करने का आरोप लगाया।