आपके इस चौकीदार ने बड़े-बड़ों की लालबत्ती उतरी और गरीबों के घरों में बत्ती जलाई: पीएम


लोकसभा चुनाव में फिर से सत्ता में वापस लौटने के लिए कमर कस चुके पीएम मोदी ने चुनावी रैली में विपक्षी पार्टियों पर जोरदार प्रहार किया।
Photo/EMS

आंतकियों पर कार्रवाई होती हैं तो देश में कुछ लोगों को रोना आता

अमरोहा (नई दिल्ली) । लोकसभा चुनाव में फिर से सत्ता में वापस लौटने के लिए कमर कस चुके पीएम मोदी ने शुक्रवार को चुनावी रैली में विपक्षी पार्टियों पर जोरदार प्रहार किया। पीएम ने कहा कि आज जब देश की सेना आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब दे रही है,लेकिन हमारे देश में कुछ लोगों को रोना आ रहा है। पीएम ने कहा कि आज जब पाकिस्तान पूरी दुनिया में बेनकाब हो रहा है। इसके बाद भारत में कुछ लोग पाकिस्तान के पक्ष की बात कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि योगी सरकार में पूरे प्रदेश में गुंडागर्दी खत्म हो गई है। पीएम ने कहा, ‘आपने मुझे पांच साल बराबर देखा, विरोधियों ने मुझपर जो आरोप लगाए, वे भी सुने। आपसे पूछना चाहता हूं कि अपने चौकीदार की नीति आपको पसंद है क्या? आतंकी हमले के बाद मुझे चुप होना चाहिए था या उन पर वार करना चाहिए था। आतंक के सरपरस्तों से बात नहीं होनी चाहिए, उन्हें जेल भेजना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि आतंकियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देना हमारे देश के कुछ लोगों को परेशान करता है। जब भारत डंके की चोट पर दुश्मन को मारता है तो कुछ लोगों को हिंदुस्तान में रोना आता है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस, एसपी और बीएसपी के आतंक पर नरम रुख की वजह से उनके हौंसले बुलंद हुए हैं। जब यूपी में एसपी और बीएसपी की सरकार थी और केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, उस समय लखनऊ में धमाके में होते थे, रामलला की धरती पर धमाके होते थे, भोलेनाथ की नगरी में धमाके होते थे। पीएम ने कहा, ‘वोटबैंक की राजनीति की वजह से उनकी सरकारें आतंकियों को छोड़ देती थी और बुआ और बबुआ की सरकार उन्हें समर्थन देती थी। पिछले पांच साल में धमाके भी रूके और बंदूकों की आवाज भी रूकी। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि कि आप लोगों दिल्ली में चौकीदार को बैठाया है। आतंकी इस बात समझ चुके हैं कि अगर भारत पर हमला किया तो मोदी पाताल में भी उन्हें खोज लेगा।’ उन्होंने कहा कि कुछ लोग देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। अलग-अलग जातियों के नाम पर खाई पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। यूपी की जनता ने 2014 और 2017 में ऐसी ताकतों को मुंह तोड़ जवाब दिया है। सबका साथ-सबका विकास के संकल्प पर चल रही हमारी सरकार देश की पहचान को और मजबूत बना रही है।

मोदी ने बाबा साहेब आंबेडकर का जिक्र कर कहा कि सिर्फ एक परिवार की पहचान बनाने के लिए बाबा साहेब के योगदान को भुलाने की कोशिश की। बाबा साहेब ने उस परिवार को चुनौती दी थी। वोट बैंक की मजबूरी से कांग्रेस बाबा साहेब का नाम ले रही है। कांग्रेस ने दशकों तक उनकी तस्वीर भी संसद में नहीं लगने दी। पीएम ने कहा, ‘उसी दौर में हमारे देश में एक और महान नेता हुए योगेंद्रनाथ मंडल। आजादी के बाद की कांग्रेस सरकारों ने उनके इतिहास को भी आपके सामने नहीं आने दिया। जिन्ना के बहकावे में आकर वह पाकिस्तान चले गए। लेकिन पाक में उन्हें अपमानित किया गया। वहां के हालात ने उनका भरोसा तोड़ दिया। वह परेशान होकर वापस भारत आ गए। पाक से आए मंडल के साथ कांग्रेस सरकार ने बहुत बुरा किया। इतिहास में छिपे तथ्यों को समझना जरूरी है। पीएम मोदी ने कहा कि बाबू जगजीवन राम के साथ भी कांग्रेस ने यहीं किया। आज उनकी जयंती पर मैं उन्हें नमन करता हूं। बाबू जी दो चीजें चाहते थे। मजबूत भारत, लोकतांत्रिक भारत। जब 1971 में पाक को जवाब दिया था तो बाबू जी रक्षा मंत्री थे। आपातकाल के खिलाफ आवाज उठाने वालों में बाबू जगजीवन राम सबसे आगे थे।

उन्होंने कहा, ‘आपके चौकीदार ने बड़े-बड़ों की लाल बत्ती उतरा दी और गरीबों के घर में बत्ती जलाई। हमारी सरकार ने जवान, नौजवान और किसान के हित की रक्षा करने का काम किया है। योगी जी गन्ना किसानों को उसी समय भुगतान के लिए प्रयास कर रहे हैं। मैं देश के विकास के लिए हर पल दौड़ता रहा हूं। इन विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए के चुनाव में मुझे फिर से आपका आशीर्वाद चाहिए। बीजेपी के हर उम्मीदवार को दिया आपका वोट मोदी की ताकत है। मेरे साथ भी आप भी विकास के प्रयास में भागीदार हैं, आप भी चौकीदार हैं।’ पीएम ने उन्हें यूएई द्वारा दिए गए सम्मान का जिक्र करते हुए कहा, आपके सामने सिर झुकाते हुए मुझे गर्व है कि मैंने भारत का सिर कभी झुकने नहीं दिया। कल ही आपके प्रधानसेवक को यूएई ने वहां का सर्वोच्च नागरिक सम्मान जायेद मेडल दिया है, लेकिन यह सम्मान मोदी का नहीं है, बल्कि 130 करोड़ भारतीयों का है। खाड़ी देशों के विकास में योगदान दे रहे लाखों भारतीयों का है। सऊदी अरब ने भी हमें वहां का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार दिया था। दुनिया में भारत की साख बढ़ी है तो इसके पीछे आपका आशीर्वाद है। उन्होंने कहा कि देश की साख बढ़े, इसके लिए मजबूत सरकार का होना जरूरी है। मजबूत सरकार ही बड़े और कड़े फैसले ले पाती है। दुनिया में आज भारत का डंका बज रहा है। सारी दुनिया में भारत की जयकार होने का कारण मोदी नहीं बल्कि इसका कारण इस देश की जनता है। 2014 में आपके वोट की ताकत से देश मजबूत बना।

– ईएमएस