अभिनेता रजनीकांत के दाएं हाथ की उंगली पर स्याही लगाने वाले चुनाव अधिकारी संकट में


रजनीकांत के बाएं हाथ की जगह दाएं हाथ की तर्जनी उंगली पर स्याही लगाने को लेकर एक मतदान केंद्र के अधिकारी संकट में फंसते नजर आ रहे हैं।
Photo/Twitter

चेन्नई। लोकसभा चुनाव के दौरान सुपर स्टार रजनीकांत के बाएं हाथ की जगह दाएं हाथ की तर्जनी उंगली पर स्याही लगाने को लेकर एक मतदान केंद्र के अधिकारी संकट में फंसते नजर आ रहे हैं। तमिलनाडु के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) सत्यव्रत साहू ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश में यह स्पष्ट किया गया है कि पहली प्राथमिकता बाएं हाथ की तर्जनी उंगली होनी चाहिए थी, लेकिन इसमें गलती हो गई होगी। मतदान के दौरान अभिनेता के दाएं हाथ की तर्जनी उंगली पर अमिट स्याही लगाए जाने से जुड़ी खबरों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने यह बात कही।

साहू ने संवाददाताओं से कहा कि चुनाव आयोग का निर्देश है कि स्याही लगाने के लिए बाएं हाथ की तर्जनी उंगली को प्राथमिकता दी जानी चाहिए या इसके बाद वाली या उसके भी बाद वाली उंगली पर स्याही लगाई जाए। यदि ऐसा संभव नहीं हो तो दाएं हाथ की उंगली पर स्याही लगाई जा सकती है। यह पूछे जाने पर कि किस तरह की कार्रवाई की जा सकती है, इस पर साहू ने कहा, ‘देखते हैं यह गलती प्रतीत होती है’।

– ईएमएस