लोकसभा चुनाव लड़ रही बॉलीबुड नेत्रियां हैं मालामाल


चुनावों में फिल्मों के ग्लेमर का तड़का कोई नई बात नहीं है। इस लोकसभा चुनाव में तीन अभिनेत्रियां मैदान हैं।
Photo/Twitter

नई दिल्ली । चुनावों में फिल्मों के ग्लेमर का तड़का कोई नई बात नहीं है। इस लोकसभा चुनाव में तीन अभिनेत्रियां मैदान हैं। बॉलीवुड के बड़े नामों की बात करें तो हेमा मालिनी, उर्मिला मातोंडकर और जया प्रदा इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही हैं। ये तीनों अभिनेत्रियां नामांकन दर्ज करा चुकी हैं। चुनावी हलफनामे से पता चला है कि संपत्ति के मामले में हेमा मालिनी के आगे जया प्रदा और उर्मिला कहीं टिकती भी नहीं हैं। आपको बताते हैं कि इन तीनों अभिनेत्रियों की संपत्ति कितनी है।

हेमा मालिनी  मथुरा लोकसभा सीट से हेमा मालिनी सांसद हैं। भाजपा ने इस सीट पर फिर से उन्हें टिकट दिया है। हेमा मालिनी ने पर्चा दाखिल कर चुकी हैं। हेमा मालिनी ने चुनावी हलफनामे में करीब 249 करोड़ (दो अरब 49 करोड़) रुपये की संपत्ति घोषित की है। इसमें उनके पास करीब 114 करोड़ रुपये और पति धर्मेंद्र के पास 135 करोड़ रुपये की संपत्ति है। पांच वर्षों में हेमा के पास करीब 72 करोड़ रुपये की संपत्ति बढ़ गई है। 2014 में हेमा ने करीब 178 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी। इसमें उनके पति धर्मेंद्र की भी संपत्ति शामिल थी। तब हेमा ने कुल 57 करोड़ 99 लाख 34 हजार 440 रुपये की संपत्ति बताई थी। वहीं धर्मेंद्र के पास कुल एक अरब छह करोड़ 55 लाख 25 हजार रुपये की संपत्ति थी। हेमा के पास 5.61 लाख कैश है, जबकि धर्मेंद्र के पास मात्र 32,500 रुपए नकद है। हेमा ने लगभग 8 करोड़ रुपए का कर्ज बांट रखा है, जबकि 6 करोड़ रुपए की कर्जदार हैं। धर्मेंद्र पर भी 7 करोड़ रुपए का कर्जा है।

जया प्रदा: अभिनेत्री जया प्रदा भाजपा के टिकट पर रामुपर से चुनाव लड़ रही हैं। चुनावी हलफनामे में उन्होंने बताया है कि उनकी कुल चल संपत्ति 9.27 करोड़ रुपये हैं। इसके अलावा जया प्रदा के पास अचल संपत्ति भी है। गुड़गांव, चेन्नई, मुंबई, हैदराबाद समेत कई शहरों में उनके पास मकान है। जया प्रदा के पास दो किलोग्राम सोना और डेढ़ किलोग्राम चांदी है। जया प्रदा के पास 18.65 करोड़ रुपये की कुल अचल संपत्ति है। जया प्रदा कर्ज में भी हैं। उन पर करीब 1.55 करोड़ रुपये का कर्ज है। एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक जया प्रदा के पास मर्सिडीज बेंज, आउटलेंडर, फोर्ड इंनडेवर, फोर्ड आईकान और जियलो महेंद्रा जैसी लग्जरी गाड़ियां हैं। इन गाड़ियों की कीमत 60 लाख बताई गई है।
उर्मिला मातोंडकर: इस चुलबुली एक्ट्रेस ने कुछ समय पहले ही कांग्रेस ज्वाइन किया है। उर्मिला नॉर्थ मुंबई लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। एजुकेशन की बात करें तो उर्मिला ग्रेजुएट भी नहीं हैं। हलफनामे के मुताबिक उर्मिला मातोंडकर 68 करोड़ संपत्ति की मालकिन हैं।

उर्मिला मातोंडकर 41 करोड़ की चल संपत्ति की मालकिन हैं। बांद्रा में उनके चार फ्लैट हैं जिनकी कीमत करीब 27 करोड़ रुपये है। वसई में 10 एकड़ जमीन भी है जिसकी कीमत 1 करोड़ 68 लाख के करीब है। उर्मिला ने पति के पास 32.35 करोड़ की चल और 30 लाख रुपये की अचल संपत्ति होने की जानकारी दी है। उर्मिला ने बताया है कि उन पर 32 लाख का लोन भी है।

– ईएमएस