हम करेंगे गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक : राहुल


छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए प्रचार अभियान में अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हम गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे।
Photo/Twitter

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए प्रचार अभियान में अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हम गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे। बिलासपुर जिले की तखतपुर विधान सभा के संकरी में सभा को सम्बोधित करते हुए राहुल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोपों की जमकर बरसात की । उन्होंने कहा कि मैं मोदी की तरह झूठ बोलने नहीं आया हूं।

कांग्रेस जो कहती है, वह करके दिखाती है। कुछ माह पहले हुए विधानसभा चुनाव में आप लोग यह देख चुके हैं। हमने जो वादा किया था, उसे पूरा कर दिया है। सरकार पांच साल के लिए बनती है लेकिन हमें वादा पूरा करने के लिए पांच साल नहीं लगे। सत्ता संभालने के कुछ घंटों बाद ही वायदे पूरे कर दिए। राहुल ने कहा कि केन्द्र में बैठी मोदी सरकार ने पांच साल पहले जो वादा किया था, उनका क्या हुआ। हम देश से गरीबी मिटाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे। प्रत्येक माह गरीबों के खातों में 6 हजार रूपए और साल में 72 हजार रुपए जमा करेंगे। 21वीं सदी में देश को गरीबी मुक्त करने का हमारा सपना है और इस सपने को हम जरूर पूरा करेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि विधानसभा में कांग्रेस ने आप लोगों से वादा किया था। किसानों का पूरा कर्ज मांफ कर देंगे। 25 सौ रुपये क्विंटल में धान खरीदेंगे। बिजली बिल हाफ कर देंगे। किसानों की जमीन वापस करेंगे। हमने जो कहा, करके दिखाया।

अब फिर आप लोगों की बारी है। आपके साथ अन्याय हुआ है, छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ अन्याय किया गया। आपके लाखों-करोड़ों रुपए की चोरी की गई और यह पैसा बड़े पूंजीपतियों की जेबों में चला गया। हम आपको संदेश देना चाहते हैं कि यह प्रदेश आपका है, यहां का पैसा आपका है और इस पैसे का लाभ भी आपको ही मिलना चाहिए। देश की गरीब जनता की कमाई मेहुल चौकसी, अनिल अंबानी, विजय माल्या की जेबों में चली गई। गरीब जनता का कोई भला नहीं हुआ। अब प्रदेश की तरह देश में भी कांग्रेस की सरकार बनाएं, तभी गरीब के साथ न्याय होगा

– ईएमएस