NIA ने श्रीलंका की तर्ज पर केरल में धमाके के मंशा पाल रहे अबुबकर को पकड़ा


Photo/Twitter

श्रीलंका में पिछले दिनों हुए सीरीयल बम धमाकों की तर्ज पर केरल में आतंकी धमाके करने की मंशा पाले एक युवक को राष्ट्रीया जांच एजेंसी (एनआईए) ने केरल के पलक्कड़ से गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एनआईए ने २९ वर्षीय रियास अबुबकर नामक इस युवक को कासरगोड आईसीस मोड्यूल मामले में आतंकी घटना को अंजाम देने की योजना बनाने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया है। उसे एनआईए की अदालत में मंगलवार को कोची में पेश किया जायेगा।

बता दें कि कासरगोड मामला जुलाई २०१६ का है जब १५ युवक अचानक लापता हो गये थे और फिर अफगानिस्तान के रास्ते सिरिया स्थित आतंकी संगठन आईसीस के कैंप में पहुंच गये थे।

अबुबकर ने जांच एजेंसी के सामने कबूल किया है कि वह श्रीलंका के आतंकी हमले के मास्टरमाइंड जेहरान हाशीम के वीडियो संदेश सुना करता था। उसने यह भी स्वीकार किया कि वह अब्दुल रशीद अब्दुल्ला के भी लगातार संपर्क में था और उसके भाषणों को सुना करता था। अब्दुल रशीद वही है जिसने सोशल मीडिया में भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देने संबंधी वीडियो पोस्ट किये थे। अबुबकर वलापटटनम आईसीस केस के अभियुक्त अब्दुल कय्यूम के भी संपर्क में बताया गया है।