जेट एयरबस को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार


कोलकाता से मुंबई की ओर जाने वाली जेट एयरवेज के विमान को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।
(File Photo: IANS)

कोलकाता। कोलकाता से मुंबई की ओर जाने वाली जेट एयरवेज के विमान को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले एक व्यक्ति को सीआईएसएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़ा गया आरोपी विमान में बैठकर किसी को फोन पर प्‍लेन को बम से उड़ाने की हिदायत दे रहा था। इसी दौरान उसकी सीट के बगल में बैठे यात्री ने उसकी बात सुन ली और इसकी जानकारी क्रू मेंबर को दी। सीआईएसएफ के जवानों ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी को उतार कर विमान को मुंबई के लिए रवाना कर दिया गया। जेट सूत्रों के अनुसार सोमवार की सुबह जेट एयरवेज के विमान ने कोलकाता से मुंबई के लिए उड़ान भरी थी। विमान के अंदर सीट नंबर (9डब्ल्यू0472) में एक शख्‍स बैठा था। बताया जाता है कि शख्‍स ने विमान के उड़ते ही किसी को फोन किया और विमान को बम से उड़ाने को कहा। आरोपी ने फोन को कालेरंग के कपड़े के अंदर छुपा रखा था। जिस सीट पर आरोपी बैठा था उसके बगल में बैठे यात्री ने सारी बातें सुन ली और इसकी जानकारी तुरंत क्रू मेंबर को दी। खबर मिलते ही विमान को वापस उतारा गया और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। सीआईएसएफ के जवान आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं। आरोपी को उतारकर विमान को मुंबई के लिए रवाना कर दिया गया है।

– ईएमएस