जम्मू : सड़क हादसा में भारतीय वायु सेना के दो जवानों की मौत


जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को तड़के 3 बजे के आसपास हुए एक भीष्ण हादसे में वायु सेना के दो जवानों की मौत हुई है।
Photo/Twiter

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को तड़के 3 बजे के आसपास हुए एक भीष्ण हादसे में वायु सेना के दो जवानों की मौत हुई है। इस घटना में दो अन्य लोग घायल हुए हैं, जिन्हें श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलवामा के अवंतिपोरा के पास हुए इस हादसे के बाद एयरफोर्स के अधिकारियों ने इसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि हादसा गुरुवार सुबह करीब 3 बजे हुआ। इस घटना में दो जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी। हादसे में मृत जवानों में एक एयरफोर्स का स्क्वॉड्रन लीडर भी थे। हादसे के बाद तत्काल पुलिस ने एयरफोर्स के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। इस हादसे में मृत जवानों की पहचान स्क्वॉड्रन लीडर राकेश पांडेय और कॉर्पोरल अजय कुमार के रूप में हुई है।

घटना के बाद वायु सेना के अधिकारियों ने इसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि पुलवामा के अवंतिपोरा में वायु सेना का एक बेस भी है। गौरतलब है कि इससे पूर्व मध्य कश्मीर के बडगाम में एयरफोर्स के एक चॉपर के क्रैश होने से 6 जवान शहीद हुए थे। 27 फरवरी को बडगाम में एयरफोर्स का एक एमआई-17 हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ था। इस हादसे में 6 जवान शहीद हुए थे। हादसे के बाद से ही एयरफोर्स की एक टीम इस घटना की गहन जांच कर रही है।

– ईएमएस