कश्मीर से 370 हटी तो यहां भारत का सिर्फ कब्जा होगा : महबूबा मुफ्ती


लोकसभा चुनाव के वक्त जम्मू कश्मीर मे धारा 370 को लेकर छिड़ी जंग में पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर बेहद विवादित बयान दिया है।
Photo/Twitter

श्रीनगर। लोकसभा चुनाव के वक्त जम्मू कश्मीर मे धारा 370 को लेकर छिड़ी जंग में पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर बेहद विवादित बयान दिया है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यदि कश्मीर से धारा 370 खत्म की गई तो भारत जम्मू कश्मीर में महज कब्जा करने वाली ताकत होगा। अपनी चुनावी रैली में महबूबा भाजपा पर हमला करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं।

महबूबा ने कहा, ‘अमित शाह साहब, महबूबा मुफ्ती आपसे कह रही है कि जिस दिन आप धारा 370 को खत्म करोगे, आप कश्मीर में महज कब्जा करने वाली ताकत बनकर रह जाओगे। जिस तरह फिलिस्तीन पर इजरायल का कब्जा है, उसी तरह जम्मू और कश्मीर पर भी हिंदुस्तान का सिर्फ कब्जा होगा। इससे पहले बुधवार को एक चुनावी रैली में महबूबा ने कहा था कि यदि अमित शाह धारा 370 या 35ए की डेडलाइन तय कर रहे हैं तो जम्मू-कश्मीर की जनता के लिए भी यह डेडलाइन है। महबूबा ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर का जिन शर्तों के साथ भारत में विलय हुआ था, अगर उन्हें वापस ले लिया जाता है तो हम मुल्क से अपना विलय तोड़ लेंगे।
– ईएमएस