शिवसेना ने किया अमित शाह का समर्थन, कश्मीर में हिंदु CM की मांग


(Photo Credit : indianexpress.com)

अमित शाह के गृह मंत्री बनने के बाद, जम्मू और कश्मीर को लेकर राजनीतिक हलचल बढ़ गई है। जम्मू-कश्मीर में परिसीमन के मुद्दे पर चल रही चर्चा के दौरान शिवसेना ने इसका समर्थन किया है। शिवसेना ने अपने अखबार सामना में लिखा है कि अगर जम्मू-कश्मीर में नया मुख्यमंत्री हिंदू नेता बन जाता है, तो कश्मीरी पंडित वापिस लौट आएंगे, तो यह देश के लिए अच्छी खबर होगी।

समाना के लेख के अनुसार, अमित शाह के विचार किसी से छिपे नहीं हैं। उन्होने पश्चिम बंगाल में भी जय श्री राम के नारे लगाए थे। अब, अगर कश्मीर के राजनीतिक मानचित्र में बदलाव की बात की जाए, तो यह मुद्दा भी पूरी तरह से स्पष्ट है। हालांकि, राज्य सरकार ने 2026 तक ऐसा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन केंद्र सरकार निर्णय बदलती है तो अच्छा होगा।

शिवसेना ने भरोसा जताया है कि अमित शाह के नेतृत्व में कश्मीर का नक्शा बदल दिया जाएगा। इसमें लिखा गया है कि जम्मू में 37, कश्मीर में 46 और लद्दाख में 4 सीटें हैं, लेकिन जम्मू का क्षेत्र अधिक है। ऐसे में यहां बसने से सीटों की संख्या भी बढ़ाई जानी चाहिए। पहले की सीटों को इस तरह से रखा गया था कि कोई भी हिंदू मुख्यमंत्री नहीं बन सकता था।