आतंकियों से बरामद एयरबेस के मैप, हाई अलर्ट


जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और अवंतीपुरा एयरबेस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से हाथ से बने मैप को बरामद किए हैं।
Photo/Twitter

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और अवंतीपुरा एयरबेस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सरकार के सूत्रों के मुताबिक सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से हाथ से बने मैप को बरामद किए हैं। इनमें इन दोनों एयरबेस का भी नक्शा बनाया गया था। सरकार के एक सूत्र ने बताया, श्रीनगर और अवंतिपुरा को मैप में दिखाया गया था। यह मैप सुरक्षाबलों को आतंकियों के पास से मिला है। इसके बाद यहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। गुरुवार को एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के पास से ये मैप बरामद हुए हैं।

बता दें कि लंबे समय से ये एयरबेस आतंकियों के निशाने पर रहे हैं। बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद यहां की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। सूत्रों ने बताया कि आतंकी अवंतीपुरा और श्रीनगर एयरबेस पर हमला करने की योजना बना रहे हैं। इन बेसों के पास सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं। गौरतलब है कि एयर स्ट्राइक के बाद जब पाकिस्तान के विमानों ने हमला करने की कोशिश की तो ये एयरबेस सबसे आगे थे। 27 फरवरी को विंग कमांडर अभिनंदन ने श्रीनगर एयरबेस से उड़ान भरी थी और पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। इसके बाद इन एयरबेसों की सुरक्षा की चुनौती और बढ़ गई है।

– ईएमएस