पेट में कोकीन छिपाकर ला रही जमैका की महिला पुलिस गिरफ्त में


दिल्ली नारकोटिक्स विभाग ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक विदेशी महिला को 900 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया है।
Photo/Twitter

नई दिल्ली। ड्रग्स का करोबार करनेवाले इन नशीले पदार्थों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए न जाने कैसे कैसे जतन करते पर नारकोटिक्स विभाग वाले भी उनसे कम नहीं होते और उनकी कोशिशों को नाकाम कर देते हैं। एक ऐसे मामले में दिल्ली नारकोटिक्स विभाग ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक विदेशी महिला को 900 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया है। महिला ने पूरी कोकीन कैप्सूल के अंदर भरकर निगल लिए थे। नारकोटिक्स विभाग को इस तस्करी की पहले से ही जानकारी मिल गई थी कि जमैका की रहने वाली एक महिला अपने पेट में कोकीन से भरे कैप्सूल लेकर भारत पहुंचने वाली है। यह जानकारी मिलने के बाद नारकोटिक्स विभाग के अधिकारी एयरपोर्ट पर पहुंच गए। अधिकारियों को फ्लाइट नबंर के बारे में भी जानकारी थी, जिसके चलते उन्हें उस महिला को तलाश करने में ज्यादा वक्त नहीं लगा। एयरपोर्ट पर पूछताछ के बाद अधिकारी उसे लेकर अस्पताल गए जहां डॉक्टरों ने उसके एक्स-रे किया जिससे यह साफ हो गया कि महिला के पेट में कैप्सूल हैं। इससे यह पता लगाया गया कि महिला के पेट में कहां-कहां पर कैप्सूल हैं। उसके बाद बड़ी सावधानी से महिला के पेट से 74 कैप्सूल निकाले गए।

इसके बाद नारकोटिक्स के अधिकारियों ने उन कैप्सूल को खोलकर जब जांच की तो पता लगा कि सभी 74 कैप्सूल में 900 ग्राम कोकीन भरी हुई है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 4 करोड़ रुपये है। जमैका की रहने वाली ये महिला कोकीन को साओपालो से लेकर भारत आई थी। इसके बाद पुलिस ने महिला से पूछताछ के बाद नाईजीरिया के रहने वाले दो नागरिकों को गिरफ्तार किया। जानकारी मिली थी कि ये महिला नाईजीरियाई नागरिकों को कोकीन सप्लाई देने आई थी। बता दे कि नए साल से पहले ड्रग्स की तस्करी हर साल बढ़ जाती है। पूछताछ में पता चला है कि इस ड्रग्स को न्यू ईयर की पार्टी में सप्लाई किया जाना था। नारकोटिक्स ब्यूरो का कहना है कि पूछताछ के बाद इस रैकेट के कुछ और तस्करों के पकड़े जाने की संभावना है।

– ईएमएस