भारत की बेटी ने ट्रंप को घर बैठे सिखाया ‘सबक’, अमेरिका वालों को भी करनी पड़ी तारीफ


भारत की एक लड़की ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को घर बैठे ऐसा सबक सिखाया, तारीफ करने से अमेरिकी भी अपने आपको नहीं रोक सके।

गोहाटी। भारत की एक लड़की ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को घर बैठे ऐसा सबक सिखाया, जिसके सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, जिसकी तारीफ करने से अमेरिकी भी अपने आपको नहीं रोक सके। दरअसल, ट्रंप ने ग्लोबल वार्मिंग के मामले पर एक ट्वीट किया था, जिसका जवाब देश के पूर्वोत्तर के राज्य असम की आस्था सर्मा नाम की लड़की ने दिया। अस्था के ट्वीट पर आए ट्विटर इस्तेमालकर्ताओं के जवाब से साफ है कि उन्होंने जो कहा वह लोगों को खूब पसंद आया। 21 नवंबर को अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी का तापमान-2 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। इस पर ट्वीट करते हुए ट्रंप ने लिखा, “निष्ठुर और लगातार जारी ठंड के विस्फोट से वे सभी रिकॉर्ड टूट सकते हैं, जो ग्लोबल वार्मिंग की वजह से हुए थे?”

इसके जवाब में असम के जोरहाट की 18 साल की आस्था सर्मा ने लिखा, “मैं आपसे 54 साल छोटी हूं। हाई स्कूल में भी मुझे औसत नंबर हासिल हुए थे। लेकिन इसके बावजूद मैं आपको बता सकती हूं कि मौसम और जलवायु में अतर है।” उसने आगे लिखा हैं कि अगर ट्रंप इस अंतर को समझना चाहते हैं तो आस्था उन्हें अपना एनसाइक्लोपीडिया दे सकती हैं। ये एनसाइक्लोपीडिया उनके पास तब से है जब वह दूसरी कक्षा में थीं और इसमें तस्वीरें वगैरह भी हैं, जिससे ट्रंप आसानी से ग्लोबल वॉर्मिंग समझ सकते हैं। इसे लिखे जाने तक आस्था के कमेंट पर 23 हज़ार से ज़्यादा लाइक्स आए हैं। उनके जवाब पर देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर से कमेंट आए हैं। वहीं, इन कमेंट्स में अमेरिका के लोग ट्रंप को ये ‘सबक’ सिखाने के लिए इस भारतीय लड़की की तारीफ भी कर रहे हैं।

– ईएमएस