भारत-पाक बढ़ते तनाव का असर घरेलू व अंतरर्राष्ट्रीय उड़ानों पर, अमृतसर-देहरादुन से उड़ानें रद्द


(File Photo)

भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़़ते तनाव और जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में बढ़ती सैनिक गतिविधि का सीधा असर घरेलू और अंतरर्राष्ट्रीय विमान सेवा पर पड़ता दिखाई दे रहा है।

भारत ने अमृतसर हवाई अड्डे से उड़ानें रद्द कर दी हैं। अमृतसर एयरपोर्ट डायरेक्टर एपी आचार्य के अनुसार अमृतसर की वायु सीमा को बंद कर दिये जाने के कारण कोई व्यावसायिक उड़ान अमृतसर नहीं आ रही। यहां से कोई फ्लाईट उड़ान भी नहीं भर रही। उधर देहरादुन से भी उड़ानें अस्थायी रूप से बंद कर दी गई हैं। वहीं हिमाचल प्रदेश में शिमला, भुंटार और गागल हवाई अड्डाें से भी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

अमृतसर हवाई अड्डे पर उड़ानें रद्द होने से यात्रियों को दिक्कतें हो रही हैं।

भारत और पाकिस्तान की वायु सीमा के बीच से उड़ाने भरने वाली अंतरर्राष्ट्रीय उड़ानें भी बाधिक हो रही हैं। कुछेक फ्लाईट्स अपनी मूल उड़ान की जगह लौट रही हैं, तो कुछ का मार्ग बदला जा रहा है।

एयर इंडिया ने पाकिस्तानी वायु सीमा का उपयोग टाला

एयर इं‌डिया के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उसने पाकिस्तानी वायु सीमा का उपयोग टाल दिया है। ज्ञात रहे कि एयर इंडिया अपनी खाड़ी देशों, यूरोप और अमेरिका ‌ििकी उड़ानें के लिये पाक वायु सीमा से होकर जाती हैं।

उधर बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान ने भी लाहौर, मुलतान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद हवाईअड्डों से अपनी घरेलू और अंतरर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द कीं।