जम्मू में मुठेभड़, 5 आतंकी ढेर


जम्मू। जम्मू के झज्जर कोटली इलाके में गुरुवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो अलग-अलग जगहों पर पांच आतंकियों को ढेर कर दिया। मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के बताए जा रहे हैं। मुठभेड़ में 12 जवान भी घायल हुए हैं।

जानकारी के अनुसार, जम्मू के काकरियाल में तीन आतंकी ढेर हुए हैं। मेजर जनरल अरविंद भाटिया ने बताया कि ट्रक पर सवार तीन आतंकियों ने बुधवार को उधमपुर के झज्जर-कोटली चेकपोस्ट पर हमला किया था। बुधवार से जारी सर्च ऑपरेशन के बाद गुरुवार को इन्हें मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया। दूसरी मुठभेड़ सोपोर इलाके में हुई, जहां दो आतंकियों को ढेर किया गया। पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद गुरुवार सुबह चिंकीपोरा में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। सर्च के दौरान ही आतंकियों ने गोलीबारी कर दी। जवाबी फायरिंग में दोनों आतंकी मारे गए।

मुठभेड़ के दौरान घटना को कवर करने पहुंचे पत्रकारों को भी काफी खतरनाक परिस्थिति से गुजरना पड़ा। तड़ातड़ चल रही गोलियों के बीच जमीन पर लेटकर पत्रकारों ने अपनी सुरक्षा की। देखें वीडियोः

वैष्णो देवी के रास्ते पर हाई अलर्ट

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर संदिग्ध आतंकवादियों के सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की घटना के बाद वैष्णोदेवी जाने वाले रास्ते में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रणनीतिक एवं महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के भीतर और आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। माता वैष्णो देवी गुफा के आधार शिविर कटरा और नगर तक जाने वाले सभी मार्गों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।