चुनाव आयोग का ट्वीटर को आदेशः एक्ज़‌िट पोल से जुड़े पोस्ट करें डिलीट, जानिये लोगों की प्रतिक्रिया


(Photo Credit : netdna.com)

लोकसभा चुनाव का सातवां चरण 19 मई को होगा। चुनाव खत्म होते ही एग्जिट पोल के नतीजे आने शुरू हो जाएंगे। चुनाव आयोग ने एग्जिट पोल से पहले ट्विटर को एक आदेश दिया है कि वे लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल से जुड़े सभी पोस्ट को डिलीट कर दें। चुनाव आयोग के आदेश के बाद, ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने चुनाव आयोग को ट्रोल करना शुरू कर दिया है।

लोकसभा चुनाव के परिणाम नजदीक आने के साथ ही राजनीतिक दलों के पक्ष या विरोध में सोशल मीडिया पर पोस्ट करना अभी से शुरू हो गया है। हालांकि, चुनाव शुरू होने के बाद से लोग सोशल मीडिया पर अपनी धारणाएं पोस्ट कर रहे हैं। अब ट्विटर पर भी इस तरह की पोस्ट देखने को मिली है, लगातार मिल रही शिकायतों के मद्देनजर चुनाव आयोग ने ट्विटर को आदेश दिया है कि अपने प्लेटफॉर्म से सभी एग्जिट पोल को तुरंत हटा दिया जाए।

उल्लेखनीय है ट्विटर पर बहुत सारे ट्वीट्स हैं। चुनाव आयोग के आदेश के बाद ट्विटर पर ऐसे एग्जिट पोल को हटाना आसान नहीं होगा। छह चरणों के पूरा होने के बाद कई लोगों ने एग्जिट पोल के रूप में ट्विटर पर अपने विचार साझा किए हैं। ये ट्वीट करोड़ों की तादाद में होंगे। ऐसे में ट्विटर के लिए इस ट्वीट को फ़िल्टर करना अधिक कठिन होगा। हालांकि, ट्विटर की ओर से इस आदेश पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।