दूरदर्शन ने पाक चैनल को दिखा दिया लाइव, हुई किरकिरी


प्रतिबंध के बावजूद दूरदर्शन ने पाक में हुए करतापुर कोरिडोर शिलान्यास समारोह के लाइव दृश्य पीटीवी के जरिए दिखाने का मामला सामने आ रहा है।
Photo/Wikipedia

नई दिल्ली। भारत ने अपने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के सरकारी चैनल पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। मालूम हो कि भारत सरकार के सूचना प्रसारण मंत्रालय ने पीटीवी पाकिस्तान के प्रसारण पर भारत में प्रतिबंध लगाया है। सरकार द्वारा लगाए इस प्रतिबंध के बावजूद सरकारी टीवी चैनल दूरदर्शन ने पाकिस्तान में हुए करतापुर कोरिडोर शिलान्यास समारोह के लाइव दृश्य पीटीवी के जरिए दिखाने का मामला सामने आ रहा है। ऐसा करके दूरदर्शन ने भारत सरकार द्वारा लगाए प्रतिबंध की धज्जियां उड़ा दीं।

सूत्रों के अनुसार इस मामले पर प्रसार भारती ने कोई भी औपचारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है। दूरदर्शन सूत्रों की माने तो उनका कहना है कि हमनें एएनआई से लाइव फीड उठाकर चैनल पर चलाए थे। मालूम हो कि भारत सरकार ने पाकिस्तान के २० चैनलों पर प्रतिबंध लगाया है, क्योंकि ये सभी चैनल भारत विरोधी सामग्री का प्रदर्शन करते हैं। इस चैनल के दृश्यों को दिसंबर २०१५ में उस समय दिखाया था जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक से पाकिस्तान में नवाज शरीफ से मिलने गए थे।

– ईएमएस