दाती महाराज की बढ़ी मुश्किलें, सीबीआई ने रेप का मामला क‍िया दर्ज


यौन शोषण के आरोप में घिरे दाती महाराज की मुश्किलें बढती ही जा रही हैं। सीबीआई ने रेप का केस दर्ज कर लिया है।
Photo/IANS

नई दिल्ली। यौन शोषण के आरोप में घिरे दाती महाराज की मुश्किलें बढती ही जा रही हैं। सीबीआई ने दाती और तीन अन्य के खिलाफ रेप और अप्राकृतिक संबंध का केस दर्ज कर लिया है। पिछले दिनों दाती और उसके साथियों पर एक 25 साल की महिला ने रेप का आरोप लगाया था जिसकी चार महीनों से जांच चल रही है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दाती के खिलाफ साकेत कोर्ट में आईपीसी की धारा 376, 377 के तहत चार्जशीट फाइल की है। दाती के खिलाफ 7 जून को शिकायत दर्ज कराई गई थी और 11 जून को मामले में एक एफआईआर दर्ज की गई थी। पुलिस ने 22 जून को उससे करीब 8 घंटों तक पूछताछ की थी।

बात दे कि इसके पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने दाती की गिरफ्तारी न होने पर भी नाराजगी जताई थी। जिसके बाद मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई। हाइकोर्ट ने कहा था कि पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस की कार्रवाई में बरती गई ढिलाई निराश करने वाली है। हाईकोर्ट ने एसआईटी को भी लापरवाही के लिए फटकार ​लगाई थी।

बता दें कि आश्रम में रहने वाली एक शिष्या ने ही दाती पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। महिला के अनुसार करीब दो साल पहले शनि धाम के अंदर उसका यौन शोषण किया गया। डर के कारण उसने शिकायत दर्ज नहीं कराई थी अब उसने इस उत्पीड़न के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

– ईएमएस