कोरोना: मुंबई में विदेश से आने वाले मुसाफिरों पर नजर, हाथ पर लगेगा मुहर


मुंबई, (ईएमएस).मुंबई में कोरोना से एक 64 साल के वृद्ध व्यक्ति की मोत के बाद महाराष्ट्र सरकार अलर्ट हो गई है. देश में सबसे ज्यादा राज्य महाराष्ट्र है. कोरोना से निपटने के लिए उद्धव सरकार ने खास तैयारी की है. इसके तहत विदेश से आने वाले मुसाफिरों पर सरकार की सख्त नजर है.

अब विदेश से लौटने वाले हर भारतीय को निगरानी की पहचान के लिए हाथ पर मुहरल गानी होगी ताकि उनका ख्याल रखा जा सकेगा और लोग भी अलर्ट रहें. इस मुहर में लिखा है- प्राउड टू प्रोटेक्ट मुंबईकर, होम क्वारंटाइन, 30 मार्च 2020. दरअसल विदेश से आने वाले लोगों को 30 मार्च तक होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा. उनको किसी से मिलने की इजाजत नहीं दी गई है. सरकार ने कहा कि जो भी लोग विदेश से आर रहे हैं, उनके हाथ पर मुहर लगाई जाएगी. हम हवाई अड्डों के आसपास भी बुकिंग कर रहे हैं. जो लोग मुफ्त में क्वारंटाइन का फायदा उठाना चाहते हैं, वे सेवन हिल्स अस्पताल जा सकते हैं या अगर वे पैसा देने के लिए तैयार हैं तो उन्हें इसका खर्च वहन करना होगा. हालांकि हम दरों पर बातचीत कर रहे हैं.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में अबतक सबसे ज्यादा 39 मामले सामने आए हैं. राज्य में सोमवार से स्कूल-कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं. साथ ही परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं. मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर, शिरडी के साईं मंदिर समेत कई बड़े धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया है.