कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण का विरोध न कभी किया, न करेगी : राज बब्बर


कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण का न तो कभी विरोध किया है, न ही आगे करेगी। उन्होंने कहा कि सब लोग चाहते हैं कि भगवान राम का मंदिर बने।

इन्दौर। कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण का न तो कभी विरोध किया है, न ही आगे करेगी। उन्होंने कहा कि सब लोग चाहते हैं कि भगवान राम का मंदिर बने। अब मुसलमान भी चाह रहे हैं कि यह मंदिर बने। लेकिन चूंकि संबंधित मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। इसलिए शीर्ष अदालत ही फैसला करेगी कि यह मंदिर कहां बनेगा।

यह बातें अभ‍िनेता से राजनीतिज्ञ बने उप्र कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने गुरूवार को इन्दौर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहीं। राज बब्बर ने अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण के मुद्दे को लेकर भाजपा की नीयत पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि चुनाव आते ही भाजपा इसके नाम पर मतदाताओं को ठगने की कोशिश शुरू कर देती है। भाजपा ने भगवान राम को कभी आस्था की नजर से नहीं देखा। राज ने कहा कि राम मंदिर मुद्दे पर भाजपा की ठगी की कोशिशों को मतदाताओं ने पहचान लिया है। भाजपा कभी कहती है – मंदिर हम बनायेंगे, राम की मूर्ति बड़ी लगायेंगे, कभी कहते है हम वहां पर गार्डन बनायेंगे, कभी कहती है हम ट्रेन चलायेंगे… इस तरह की तमाम चीज़ें करके, कहीं न कहीं से अपने लिए राम नाम का दुपट्टा ओढ़ने की कोश‍िश कर रहे है। लोग समझ चुके हैं कि उनके (भाजपा नेताओं के) मुंह में राम और बगल में छुरी है।

उ.प्र. के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गॉंधी पर तीखे प्रहार किये थे, इस पर राज बब्बर ने पलटवार करते हुए कहा कि जो व्यक्ति मंदिर छोड़कर राजनीति में चला आया है, उसके बारे में भला क्या कहा जाए। आदित्यनाथ से पूछा जाना चाहिए कि क्या वह अपने गेरुआ वस्त्रों की गरिमा को निभा रहे हैं? अक्सर बागी तेवर दिखाने वाले भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा की मौजूदा सियासी स्थिति को लेकर किए गए सवाल पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा ने सिन्हा के सम्मान को ठेस पहुंचाई है। भाजपा के अंदर मौजूद छद्म नेता उन्हें बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं।

कमलनाथ के वायरल वीडियो के सवाल पर राज बब्बर ने कहा कि बहुत सारे लोगों की बहुत सारी चीज़ें वायरल हो रही है, भाजपा के लोगों की अंदर की बातें भी वायरल हो रही है। हम उस पर नहीं जाना चाहते, लेकिन मैं फिर एक बात कहूंगा कि जिन्होंने सिर्फ झूठ के सहारे राजनीति की हो, प्रदेश और देश की जनता को बरगलाने का काम किया है, उनका ये अंत है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम से इसकी शुरूआत हो गयी है। ‘दिल्ली’ में इसका वृहद रूप दिखाई देगा। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन रही है। मुझे पूरी उम्मीद है, इस बदलाव के अंदर कांग्रेस बहुत बड़े बहुमत से सरकार बनायेगी।

– ईएमएस