चुनावी नतीजों पर औवेसी की कांग्रेस पर तल्ख टिप्पणी


(Photo Credit : zeenews.india.com)

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। भाजपा के खेमे में जहां जीत को लेकर जश्न का माहौल है वहीं विपक्षी खेमे और खासका कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों में मातम का माहौल है। ये दल हार का समीक्षा जब करेंगे तब करेंगे, लेकिन एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन औवेसी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए तल्ख टिप्पणी की है।

औवेसी ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि चुनावी नतीजों से साफ प्रतीत होता है कि देश में जहां भी भारतीय जनता पार्टी का सीधा मुकाबला गैर कांग्रेस विपक्षी दल के साथ था, वहां भाजपा को मुंह की खानी पड़ी है। औवेसी ने आगे कहा कि भाजपा का जहां मुकाबला कांग्रेस के साथ था ऐसी 300 सीटों में से 177 पर भाजपा जीती है। इन नतीजों के बाद यदि कोई कहता है कि कांग्रेस के पास अकेले इस देश पर राज करने या भाजपा को हराने का जिम्मा है, तो वह गलत है।

बता दें कि भाजपा का मुकाबला उड़िसा में बीजेडी, पश्चिम बंगाल में टीएमसी, आंध्रप्रदेश में वायएसआर कांग्रेस, तेलंगाना में टीआरएस से है और वहां उसे काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा। खैर, चुनावी परिणाम ऐसे हैं कि कांग्रेस पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में अपनी स्थिति में कोई विशेष सुधार नहीं कर पाई है। ऐसे में पार्टी को कड़े निर्णय लेने होंगे, अन्यथा कांग्रेस की स्थिति भी देश में एक छोटे दल के रूप में रह जायेगी।