कांग्रेस में पैराशूट वालों को टिकट नहीं : राहुल


(Photo: IANS/Congress)

भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को मध्यप्रदेश के कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया कि अब कांग्रेस में पैराशूट से टपकने वालों को चुनाव में टिकट नहीं मिलेगा। जिसने लाठी खाई, कांग्रेस की लड़ाई लड़ी, चुनाव में वही उम्मीदवार होगा।

राजधानी भोपाल में सोमवार को रोड शो के बाद भेल के दशहरा मैदान में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, “कांग्रेस के सत्ता में आने पर सबसे पहली प्राथमिकता में किसान और नौजवान होंगे, दूसरे स्थान पर कार्यकर्ता और उसके बाद नेताओं का स्थान होगा।”

Bhopal: Congress President Rahul Gandhi during a roadshow in Bhopal on Sept 17, 2018. (Photo: IANS)

उन्होंने आगे कहा कि अब चुनाव में कांग्रेसी को ही प्राथमिकता मिलेगी। उन लोगों को किसी भी सूरत में उम्मीदवार नहीं बनाया जाएगा, जो दूसरी पार्टी से आते हैं। दूसरी पार्टियों से आने वालों का स्वागत है, मगर उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया जाएगा।

राहुल गांधी ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा, “मध्यप्रदेश किसान आत्महत्या, दुष्कर्म, बेरोजगारी में नंबर एक पर है, मगर शिवराज घोषणाओं पर घोषणाएं किए जा रहे हैं। जिस तरह क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को रन मशीन कहा जाता था, ठीक उसी तरह शिवराज घोषणा मशीन बन गए हैं। अब तक 21,000 घोषणाएं कर चुके हैं।”

व्यापम घोटाले का जिक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “व्यापम ने शिक्षा व्यवस्था को चौपट कर दिया। इस घोटाले से जुड़े 50 लोगों की हत्या हुई, ई-टेंडरिंग घोटाला हुआ। फिर घोटालों का सिलसिला चल पड़ा। राज्य में कांग्रेस की सरकार आने पर व्यापम और ई-टेंडरिंग घोटाले के आरोपियों को हम विजय माल्या की तरह भागने नहीं देंगे।”

 

शिवराज के बारे में राहुल क्या कहते है?…जानिये अगले पेज पर…