कांग्रेस ने देश के किसानों को हमेशा ही धोखा दिया : मोदी


पीएम मोदी और पूरी भाजपा लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई हैं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धर्मशाला में विशाल जनसभा को संबोधित किया।
Photo/EMS

धर्मशाला। पीएम मोदी और पूरी भाजपा लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई हैं, इसी कड़ी में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धर्मशाला में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के कर्ज पर झूठ बोल रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए देश के किसान की पीठ में छुरा भोंकना कबतक चलेगा। झूठ की राजनिति कभी सफल नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी बोलती कुछ ओर है व करती कुछ ओर है। मोदी ने कहा कि किसानों पर झूठी बातें बताकर लोगों को भ्रम में मत डालें। पंजाब में चुनाव से पहले कर्जमाफी के वादे किए गए थे लेकिन वहां भी कर्जमाफी नहीं हुई। कर्नाटक में भी सिर्फ कुछ सौ किसानों की ही कर्जमाफी दी गई।

मोदी ने कहा कि हिमाचल आकर घर जैसा महसूस होता है, बहुत कुछ सीखने को मिलता है। यहां शांति की कोख से वीरता पैदा होती है। नए नेता हिमाचल को नई ऊंचाईयों पर ले जा रहे है। पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल के उन सभी साथियों को बधाई देता हूं जिनके साथ मैंने काम किया। वे सभी आज हिमाचल को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मां ज्वाला, चामुंडा, हिडिंबा देवी जैसी कितनी ही यादें हिमाचल से जुड़ी हुई हैं। वीरता और शौर्य हिमाचल की धरती की रगों में हैं। इस मौके पर पीएम ने हिमाचल के स्थानीय व्यंजन मदरा की भी खूब तारीफ की। हिमाचल का कोई भी ऐसा व्यक्ति ऐसा न हो जिसके मोबाइल में इतनी कनेक्टिविटी न हो कि वह ऐसा फिल्म न देख सके। पीएम मोदी ने एक पुरानी कहावत ज्रिक करते हुए कहा कि पुरानी कहावत कही जाती थी, कि पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी कभी किसी के काम नहीं आती, पहाड़ का पानी बहकर चला जाता है और पहाड़ की जवानी यानी लोग रोजी-रोटी के लिए चले जाते हैं लेकिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस गलत साबित कर दिखाया है।

Photo/Twitter

हिमाचल की सरकार की सराहना करते हुए कहा कि जयराम ठाकुर की सरकार ने पिछले एक साल में जन-जन तक पहुंचने का काम किया है। सरकार को हिमाचल के गाँव-गाँव तक पहुंचाया है। मोदी ने कहा कि अटल जी के लिए तो हिमाचल उनका दूसरा घर हुआ करता था। ऐसा अटूट रिश्ता रहा है अटल जी और हिमाचल का। मोदी ने कहा कि हम नेक्स्ट जेनरेशन इंफ्रास्ट्रक्चर पर जोर दे रहे हैं, करीब 26 हजार करोड़ के प्रॉजेक्ट्स भारत सरकार की ओर से इस क्षेत्र में चल रहे हैं, आप कल्पना कर सकते हैं कि कैसे इन प्रॉजेक्ट्स का पूरा होने पर इस जगह की दशा बदल जाएगी।

उन्होंने कहा कि हिमाचल के लिए पर्यटन बेहद महत्वपूर्ण बनता जा रहा है, पर्यटन एक ऐसा क्षेत्र है कि जिसमें लागत कम और मुनाफा ज्यादा है। टूरिज्म में 50 प्रतिशत तक की वृद्धि हुई है, इसका सीधा फायदा वहां के लोगों को होता है। उन्होंने कहा कि मैं जब भी कहीं जाता हूं तो हिमाचल के पर्यटन की चर्चा करता हूं। उन्होंने कहा कि 15 हजार करोड़ के रेल नेटवर्क आने वाले दिनों में आधुनिक हिमाचल के निर्माण में अहम भूमिका निभाएंगे । इसके पहले अपने संबोधन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि यह हमारे लिए ऐतिहासिक पल है। एक साल के बाद फिर हमें आशीर्वाद देने और शुभकामनाएं देने नरेन्द्र मोदी जी हमारे बीच उपस्थित हैं, मैं आपका सभी हिमाचल वासियों की ओर से आपका स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि सरकार के एक साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाईं। सामाजिक सुरक्षा पेंशन को बढ़ाकर 1300 रुपये किया। सीएम जयराम ने कहा कि विकास को और ज्यादा गति देने के लिए हिमाचल सरकार प्रतिबद्ध है। सीएम ने कहा कि जनमंच कार्यक्रम से सरकार सीधे लोगों की समस्याओं का समाधान कर रही है। अभीतक 20 हजार से ज्यादा समस्याओं का समाधान किया जा चुका है। सीएम ने इस मौके पर पीएम मोदी से ने कहा कि 2019 के लोस चुनावों में भी भाजपा चारों की चारों सीटें जीतेगी।

– ईएमएस