बॉलीवुड सितारों ने जयंती पर बापू को याद किया


(Photo: IANS)

मुंबई। अनुपम खेर, तापसी पन्नू, मनोज वाजपेयी जैसी कई बॉलीवुड शख्सियतों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर उनके लिए अपने विचारों को साझा किया। ट्विटर पर शख्सियतों ने दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती, जिसे दुनिया भर में अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस के तौर मनाया जाता है, पर बापू के लिए अपने विचारों को साझा किया।

अनुपम खेर ने लिखा, “पूजनीय बापूजी। जन्मतिथि पर आपको प्रणाम एवं शत शत नमन। आप ट्विटर पर भले केवल आज या 30 जनवरी को ही ट्रेंड करते हो। पर आप भारतीयों के दिल में 15 अगस्त, 1947 से ट्रेंड कर रहे हो। इसीलिए तो महात्मा गांधी हो। टेंशन मत लेना..छोटी मोटी समस्याएं हैं पर देश अच्छा चल रहा है।”

मनोज वाजयेपी ने लिखा, “अहिंसा परमो धर्म, गांधी जयंती के शुभ अवसर पर बापू को शत शत नमन और सारे देशवासियों को शुभकामनाएं।”

वरुण धवन ने लिखा, “उस व्यक्ति के लिए जिसने भारत की आत्मा को आत्मनिर्भरता के धागे से बुना। हम अपने राष्ट्रपिता को सलाम करते हैं।”

अनुष्का शर्मा ने कहा, इस गांधी जयंती हम उस शख्स की शिक्षाओं को सलाम करते हैं जो पूरी तरह मेड इन इंडिया था।

स्वरा भास्कर ने लिखा, “महात्मा गांधी पहले से कहीं ज्यादा भारत के लिए प्रासंगिक । गांधी जयंती”

रवीना टंडन ने लिखा, राष्ट्रपिता को उनकी जयंती पर याद कर रहे हैं। आज केवल शांति, मानवता, प्रेम और खुशी की इच्छा। सभी को गांधी जयंती की बधाई।

अभिनेता के.के. मेनन ने महात्मा गांधी के साथ पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को याद किया जिनका जन्म भी दो अक्टूबर को हुआ था। मेनन ने लिखा, आज के दिन हुआ था दो महान आत्माओं का जन्म जिन्होंने हमें कभी खत्म नहीं होने वाले दो सिद्धांत दिए, अहिंसा और जय जवान जय किसान। देश सदैव आपका ऋणी रहेगा।

-आईएएनएस