भाजपा सांसद ने गोडसे की तुलना कसाब तथा राजीव गांधी से की


(Photo Credit : facebook.com/kateelnalin)

जहां नाथूराम गोडसे को लेकर राजनीति गरमा रही है, वहीं भारतीय जनता पार्टी के एक और नेता ने विवादित बयान देकर बीजेपी की परेशानी बढ़ा दी है। प्रज्ञा ठाकुर के बाद, कर्नाटक के भाजपा सांसद नलिन कुमार कटिल ने गोडसे पर विवादित बयान दिया और उन्होने कसाब, नाथूराम गोडसे और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के नाम की तुलना की। नलिन ने कहा कि गोडसे ने एक को मारा, कसाब ने 72 को मारा और राजीव गांधी ने 17,000 को मार दिया, अब आप तय करें कि कौन ज्यादा क्रूर है।

नलिन कटिल के इस बयान ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी को संकट की स्थिति में ला कर खड़ा कर दिया है। भाजपा के टिकट पर नलिन दो बार सांसद रह चुके हैं।

चित्र में ये शामिल हो सकता है: 1 व्यक्ति, मुस्कुराते हुए, बैठे हुए

उल्लेखनीय है कि भोपाल से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर लड़ रही साध्वी प्रज्ञा के नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहे जाने के बाद, विवाद ने बड़ा रूप धारण कर लिया था और भारतीय जनता पार्टी ने साध्वी के बयान से हाथ हटा लिया था और साध्वी से माफी मांगने के लिए भी कहा गया था। साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि नाथूराम गोडसे एक देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। अब साध्वी के बयान से मुक्ती मिली नहीं की नलिन कटिल ने इस विषय में विवादस्पद बयान देकर बुझती आग को हवा दे दी है। देखें भाजपा इस पर किस प्रकार की प्रतिक्रिया देती है।