सरकार बनते ही रिक्त पड़ी 22 लाख सरकारी नौकरियों को भरेंगे : राहुल गांधी


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि सरकार बनते ही रिक्त पड़ी 22 लाख सरकारी नौकरियों को कांग्रेस भरेंगी।
Photo/Twitter

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि सरकार बनते ही रिक्त पड़ी 22 लाख सरकारी नौकरियों को कांग्रेस भरेंगी। वे बिहार के समस्तीपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। राहुल गांधी ने इस दौरान पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी ने आपसे बैंक अकाउंट खुलवाए। बैंक अकाउंट का क्या फायदा जब उसमें पैसा नहीं हो। मैं लाखों-करोड़ रुपये 25 करोड़ लोगों के खाते में डालना चाहता हूं। हमारी न्याय योजना का सबसे ज्यादा फायदा बिहार की जनता को होने वाला है। राहुल गांधी ने कहा कि 5 करोड़ परिवार के बैंक अकाउंट में महीने की पहली तारीख को 6 हजार रुपए आ जाएंगे। पीएम मोदी ने आपसे झूठ बोला था। हम आपके अकाउंट में साल में 72 हजार रुपये डालकर दिखाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पहले नारा चलता था अच्छे दिन आएंगे, दो साल के अंदर नारा आया चौकीदार चोर है। हम अनिल अंबानी जैसे लोगों के जेब से पैसा निकालकर आपके जेब में डालेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि मिडिल क्लास से पीएम मोदी कहते हैं कि कांग्रेस न्याय योजना देने जा रही है। मैं बिहार के लोगों से कहना चाहता हूं कि एक पैसा आपके जेब में से नहीं जाएगा। ये पैसा अनिल अंबानी के जेब से आएगा। लाखों लोगों को न्याय योजना से रोजगार मिलेगा। 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। 22 लाख सरकारी नौकरी आज खाली है।

नौकरी के वादे पर बोलने के बीच राहुल ने भीड़ में मौजूद एक लड़के को खड़ा किया। हैरान करने वाली बात ये रही कि जो लड़का खड़ा हुआ उसका भी नाम राहुल था। राहुल नाम के लड़के को राहुल गांधी ने अपने पास मंच पर बुलाया और उससे हाथ मिलाया। राहुल गांधी ने इस दौरान राहुल की मुलाकात मंच पर मौजूद तेजस्वी यादव से भी करवाई। उन्होंने कहा कि मैं वादा करता हूं कि 1 साल के अंदर राहुल जैसे युवाओं को रोजगार दूंगा। मैं वादा करता हूं कि 22 लाख सरकारी नौकरी आपके हवाले कर दूंगा।राहुल गांधी ने कहा कि विजय माल्या, नीरव मोदी जैसे लोग आज देश से बाहर हैं। बिहार का कोई किसान कर्ज का पैसा नहीं दे तो वो जेल के अंदर होता है। हमने वादा किया कि कोई भी किसान कर्ज ना लौटाने के लिए जेल में नहीं जाएगा।

– ईएमएस