भोपाल : राहुल गांधी का रोड़ शो और चाय समोसे का नाश्ता


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का भोपाल हवाई अड्डे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। (Photo: IANS/Twitter/@INCIndia)

भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को भोपाल पहुंचे। उनका गणेश वंदना और शंखों की ध्वनि के साथ लालघाटी से रोड शो शुरू हो गया है।

रोड़ शो के दौरान राहुल किसके साथ चाय-समोसे का लुत्फ उठा रहे थे… देखिये।

कांग्रेस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी विशेष विमान से भोपाल हवाईअड्डे पहुंचे, जहां कांग्रेस के प्रमुख नेताओं प्रदेशााध्यक्ष कमलनाथ, चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनकी अगवानी की। वे हवाईअड्डे से कार द्वारा लालघाटी चौराहे पर पहुंचें। यहां से उनका रोड शो शुरू हुआ।

राहुल गांधी बस की आगे की सीट पर सवार है और सड़क किनारे खड़े लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं। बस पूरी तरह से बुलेट प्रूफ  है। राहुल के इस प्रवास को ‘संकल्प यात्रा’ नाम दिया गया है।

कई कार्यकर्ताओं के हाथों में गणेश की प्रतिमाएं हैं। यह रोड शो लगभग 18 किलोमीटर का होगा।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, रोड शो लालघाटी से शुरू होकर वीआईपी गेस्ट हाउस, इमामी गेट, सदर मंजिल, कमला पार्क, पॉलिटेक्निक चौराहा, बाण गंगा, रोशनपुरा चौराहा, अपेक्स बैंक, पीसीसी, ज्योति टॉकीज, चेतक ब्रिज, कस्तूरबा नगर तिराहे से अन्ना नगर होते हुए दशहरा भेल मैदान में समाप्त होगा।

राहुल गांधी दशहरा भेल मैदान में पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से संवाद करेंगे। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के अनुसार, इस संवाद कार्यक्रम में 15 से 20,000 कार्यकर्ता हिस्सा लेगें।

कांग्रेस की चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार रात को भोपाल पहुंचकर आयोजन स्थल का जायजा लिया और तैयारियों की समीक्षा की।

राहुल गांधी के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

जानिये रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने क्या किया….