आशुतोष ने दिया आम आदमी पार्टी से इस्तीफ़ा, कुमार विश्वास ने कहा आजादी मुबारक


नई दिल्ली (ईएमएस) । पत्रकारिता छोड़कर आम आदमी पार्टी में आए आशुतोष ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है। आशुतोष ने ट्विटर पर अपने इस्तीफ़े की घोषणा की और कहा कि वे निजी कारणों से ऐसा कर रहे हैं। ट्विटर पर उन्होंने लिखा, सभी सफ़र ख़त्म होते हैं। आप के साथ मेरे सुंदर/क्रांतिकारी ताल्लुकात ख़त्म हो गए हैं। मैंने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है और पीएसी से इसे स्वीकार करने का अनुरोध किया है। यह पूरी तरह से व्यक्तिगत कारणों से है। पार्टी और अन्य सभी लोगों का जिन्होंने मेरा साथ दिया उनका धन्यवाद. धन्यवाद। इसके साथ ही उन्होंने यह भी ट्वीट किया कि मीडिया के मित्र इस बात को लेकर उन्हें फ़ोन न करें।

गौरतलब है कि पत्रकारिता छोड़कर राजनीति में आए आशुतोष 2014 में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे। उसी साल लोकसभा चुनाव में चांदनी चौक से पार्टी के उम्मीदवार बनाए गए थे लेकिन तीन लाख से अधिक वोट लाने के बावजूद चुनाव में वो हर्षवर्धन से हार गए थे। आशुतोष से पहले प्रशांत भूषण, शाज़िया इल्मी और योगेंद्र यादव जैसे कई लोग पार्टी छोड़ चुके हैं।

आशुतोष को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बेहद क़रीबी माना जाता रहा है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आशुतोष राज्यसभा नहीं भेजे जाने की वजह से नाराज़ चल रहे थे।

आशुतोष के स्तीफे पर उनके पुराने साथी कुमार विश्वास ने ट्वीट में लिखा है, ‘हर प्रतिभासम्पन्न साथी की षड्यंत्रपूर्वक निर्मम राजनैतिक हत्या के बाद एक आत्ममुग्ध असुरक्षित बौने और उसके सत्ता-पालित, 2G धन लाभित चिंटुओं को एक और “आत्मसमर्पित-क़ुरबानी” मुबारक हो ! इतिहास शिशुपाल की गालियाँ गिन रहा है आज़ादी मुबारक.’