यदि पाकिस्तान में घूसकर अमेरिका लादेन को मार सकता है तो कुछ भी संभव है : जेटली


(Photo: IANS)

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार अमेरिका पाकिस्तान में घूस कर ओसामा बिन लादेन को गिर सकता है, तो क्या भारत ऐसा नहीं कर सकता। उनका इशारा जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर की ओर था। पहले ऐसा करना एक स्वपन्न, कल्पना भर लगता था, लेकिन आज की परिस्थिति में यह संभव है।

याद रहे कि अमेरिकी सील कमांडो ने पाकिस्तान के अेबोटाबाद इलाके में एक गुप्त स्थान पर ठहरे हुए ओसामा बिन लादेन के ठिकाने पर रात के अंधेरे में चलाये गये ऑपरेशन में उसे मार गिराया था। इतना ही नहीं उसके शव को भी वे अपने साथ ले जाकर समुद्र में किसी अनजान जगह पर गाढ़ दिया था। जेटली ने कहा कि अमेरिका ने जैसा किया वह मुश्किल जरूर है लेकिन हम ऐसा भी कर सकते हैं। जेटली के बयान से संकेत मिलते हैं कि यदि अवसर मिला तो भारत की पाकिस्तान में विशेष ऑपरेशन के तहत मौलाना मसूद अजहर को ठिकाने लगा सकता है।

इससे पहले पकिस्तान द्वारा बुधवार को जम्मू-कश्मीर में नौशेरा सेक्टर में भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन करने और जवाब में भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तानी लड़ाकू विमान मार गिराने के बाद राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास पर उच्च स्तरीय बैठक हुई जिसमें पाकिस्तान के साथ बढ़ते तनाव पर चर्चा की गई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उपरांत खुफिया विभाग के अध‌िकारियों के अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल शामिल थे।