इन्दौर में अमित शाह के रोड़ शो में जनसैलाब उमड़ा


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के ऐतिहासिक रोड़ शो ने भाजपा के शहरी क्षेत्र के सभी प्रत्याश‍ियों के उत्साह को सातवें आसमान पर पहुंचा दिया।
Photo/Twitter
फूलों से सजे रथ में सवार होकर म.प्र. में चौंथी बार भाजपा सरकार बनाने के लिए मांगे वोट

इन्दौर। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के ऐतिहासिक रोड़ शो ने भाजपा के शहरी क्षेत्र के सभी प्रत्याश‍ियों, पदाध‍िकारियों और कार्यकर्ताओं के उत्साह को सातवें आसमान पर पहुंचा दिया। प्रचार के अंतिम दिन कुक्षी के बाद आखिरी दो घंटे वे इन्दौर के विधानसभा क्षेत्र 3 में फूलों से सजे रथ में घूमे और म.प्र. में चौंथी बार भाजपा सरकार बनाने के लिए इन्दौर में भाजपा प्रत्याश‍ियों को जीताने की अपील की। रोड़ शो में उमड़े जनसैलाब को देख उन्होंने कहा- इस बार मध्य प्रदेश में हम हमारा 200 पार का लक्ष्य पूरा करने जा रहे हैं। हम भारी बहुमत से सरकार बना रहे हैं।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का रोड़ शो के लिए दोपहर से ही चिकमंगलुर चौराहा पर भीड़ जुटना शुरू हो गई थी। वर्षों बाद विधानसभा क्षेत्र क्र. 3 केसर‍िया दुपट्टों, पगड़ी, भाजपा के ध्वज, केसर‍िया पताकाओं और गुब्बारों से इस कदर केसर‍ियामय हो गया, मानों आज कोई बड़ा उत्सव हो। महिलाऍं केसर‍िया पगड़ी में नज़र आ रही थी, वहीं पुरूषों ने केसर‍िया टोपी लगा रखी थी। करीब 3 बजे अमित शाह का चिकमंगलुर चौराहा से शुरू हुआ यह रोड़ शो खातीपुरा, रिवर साइड रोड, कृष्णपुरा, राजबाड़ा, गोपाल मंदिर होते हुए विधानसभा क्षेत्र क्र. 4 में पहुंचा। सीतलामाता बाजार पहुंचने से पहले ही अमित शाह रथ से उतरकर छोटी जीप में सवार हुए। शाम 5 बजे प्रचार थमते ही रोड़ शो भी समाप्त हो गया। रोड़ शो के दौरान चिकमंगलुर चौराहा पर अमित शाह का मालवी पगड़ी पहनाकर हुआ स्वागत। रथ पर अमित शाह के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, रार्ष्टीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान, राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा, सैय्यद इस्लाम जफर, अनुराग ठाकुर सहित भाजपा प्रत्याशी सुदर्शन गुप्ता, रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, महेंद्र हार्डिया व मालिनी गौड भी मौजूद रही।

रोड़ शो में सबसे आगे बैंड बाजे, ढोल-तासे व भजन मंडली चल रहे थे। इसके पीछे युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, पिछड़ा वर्ग मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं की टोली चल रही थी। शो में हमारे आदिवासी क्षेत्र से आये आदिवासी भाई बहन कई तरह के नृत्य व अपनी कला का प्रदर्शन कर रहे थे। रोड़ शो में कई सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए तथा उन्होंने सैकड़ों मंच लगाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह का स्वागत किया। रोड शो से जिले की ग्रामीण क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को दूर रखा गया है, क्योंकि सोमवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन था। ऐसे में उम्मीदवार और कार्यकर्ता क्षेत्रों में व्यस्त रहे। रोड़ शो के दौरान अनेक मंचों से पुष्पवर्षा कर अमित शाह का ऐतिहासिक स्वागत किया गया। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि रोड़ शो के दौरान जो जनसैलाब जो देखने को मिल रहा है, उससे साफ जाहिर है कि हमारी सरकार मध्य प्रदेश में फिर प्रचंड बहुमत के साथ बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में भाजपा का माहौल है। हम मध्य प्रदेश में चौंथी बार भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रहे है। उन्होंने का कि भाजपा विकास के मद्दें पर चुनाव लड़ रही है, हमारे विपक्षी दल अनर्गल आलाप कर रहे है। उन्होंने कहा कि हमें पूरा भरोसा है जनता का समर्थन भाजपा के साथ है। हम प्रचण्ड बहुमत के साथ मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बना रहे है। ऐतिहासिक रोड़ शो के अंतिम पड़ाव पर भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कार्यकर्ताओं व सभी सामाजिक संस्थाओं, व्यापारिक संस्थानों व आम जनता को धन्यवाद देकर आभार माना।

– ईएमएस