एयर इंडिया को उबारने का पैकेज जल्द : मंत्री


(Photo: IANS)

कोलकाता। एयर इंडिया को घाटे से उबारने के लिए केंद्र सरकार चार तत्वों को ध्यान में रखकर पैकेज तैयार कर रही है, जिसमें वित्तीय मदद भी शामिल है और इसे जल्द ही मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। केंद्रीय विमानन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा, “एयर इंडिया मजबूत, व्यावसायिक और प्रतिस्पर्धी एयरलाइन बनने के रास्ते पर है। हम एयर इंडिया के रिवाइबल पैकेज पर काम कर रहे हैं, जिसके चार तत्व होंगें।”

मंत्री ने कहा कि इस पैकेज में एयरलाइन की मदद के लिए वित्तीय समर्थन और इसे एक पेशेवर प्रबंधित कंपनी के रूप में चलाने के लिए सुधारों की श्रृंखला चलाई जाएगी, ताकि यह सफल और प्रतिस्पर्धी बने और तथा कार्यबल की स्थितियों में सुधार के लिए भी कदम उठाए जाएंगे।

उन्होंने कहा, “रिवाइवल पैकेज अंतिम चरण में है। रिवाइवल पैकेज के तहत हम यह भी देख रहे हैं कि एयर इंडिया के लिए वित्तीय रूप से हम क्या कर सकते हैं। इसे जल्द से जल्द लागू किया जाएगा। हम बेहद जटिल और विस्तृत काम को कर रहे हैं।”

यह पूछे जाने पर कि एविएशन टरबाइन ईंधन के दाम में वृद्धि के बाद हवाई यात्रा के टिकटों में हो रही वृद्धि को रोकने के लिए क्या सरकार की इसकी सीमा निर्धारित करने की कोई योजन है। उन्होंने कहा, “(हवाई टिकटों की) कीमतों पर किसी प्रकार की सीमा लगाने की कोई योजना नहीं है। विनियमन के बाद, एयर लाइन अपने मनमुताबिक शुल्क वसूलने के लिए स्वतंत्र है।”

-आईएएनएस