अगुस्टा वेस्टलैंड : मिशेल ने लिया सोनिया का नाम, बीजेपी ने किया कांग्रेस पर पलटवार


अगुस्टा वेस्टलैंड घोटाले में बिचौलिए क्रिस्चन मिशेल द्वारा ईडी की पूछताछ में सोनिया गांधी का नाम लिए जाने के बाद देश की सियासत गर्म हो चुकी है।
Photo/Twitter
बीजेपी का राहुल गांधी पर तंज चोर मचाए शोर

नई दिल्ली । अगुस्टा वेस्टलैंड घोटाले में बिचौलिए क्रिस्चन मिशेल द्वारा ईडी की पूछताछ में सोनिया गांधी का नाम लिए जाने के बाद देश की सियासत गर्म हो चुकी है। पिछले कई दिनों से राफेल डील को लेकर बीजेपी पर हमलावर कांग्रेस के खिलाफ सत्तारूढ़ पार्टी को मौका मिल गया। इसकारण मौके की नजाकत को समझते हुए बीजेपी ने फौरन कांग्रेस पर जोरदार हमला बोल दिया है। बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने यूपीए की पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार घोटालों की सरकार रही। जल, थल, आकाश सभी जगह घोटाले किए गए। उन्होंने आरोप लगाया कि वह राज ऐसा था, जिसमें देश को लूटने का काम हुआ। राफेल डील पर हमलावर कांग्रेस को जवाब देते हुए जावड़ेकर ने कहा, ‘चोर इतना शोर क्यों मचा रहा है, यही कहानी है। चोर मचाए शोर।’

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट को बताया कि अगुस्टा वेस्टलैंड घोटाले के बिचौलिए क्रिस्चन मिशेल ने पूछताछ में सोनिया गांधी का नाम लिया है। ईडी ने आगे कहा कि वह अभी यह नहीं बता सकती कि मिशेल ने गांधी का नाम किस संदर्भ में लिया है। ईडी का दावा है कि मिशेल ने ‘इटली की महिला के बेटे’ का भी जिक्र किया है।

इसपर बीजेपी के वरिष्ठ नेता जावड़ेकर ने कहा कि पहले देश को केवल दो शब्द मालूम थे फैमिली और एपी। पहले इस पर चर्चा हो रही थी कि ये किसकी तरफ इशारा है। अब ईडी ने कोर्ट को जिन नामों के बारे में जानकारी दी है उसमें बिग मैन, सन ऑफ इटैलियन लेडी, पार्टी लीडर, आर जैसे शब्द हैं। सभी एक ही परिवार की तरफ इशारा करते हैं। उन्होंने कहा कि कोल स्कैम में मनमोहन सिंह बेचारे और बेसहारा बने रहे क्योंकि उनके पास चिट्ठी आती थी। जावडे़कर ने कहा कि जैसे ही मिशेल को भारत लाया गया, कांग्रेस ने तुरंत उस वकील भी दे दिया था। इसके बाद उसका राज उजागर हो गया है।

जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की पिछली सरकार ने राष्ट्र की सुरक्षा के साथ समझौता किया। बिचौलियों के बगैर कांग्रेस सरकार ने कोई रक्षा समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा कि सबसे गंभीर बात यह है कि बिचौलियों के पास सभी फाइलों तक पहुंच थी। बीजेपी नेता ने दावा किया कि मिशेल ने यह भी कहा था कि वित्तमंत्री नाखुश हैं, हमने उन्हें सम्मान नहीं दिया। उन्होंने आगे कहा कि ऐसा लग रहा है कि एक कॉपी जैसे अधिकारियों और मंत्रालयों के पास जाती है, वैसे ही मिशेल के पास जाती थी। उन्होंने कहा कि शनिवार को सुनवाई के दौरान सीबीआई कोर्ट ने भी माना कि कुछ गड़बड़ हो रही है। कोर्ट ने आदेश दिया है कि मिशेल से उनका वकील दूर से मिलेगा और मुलाकात का समय भी 30 मिनट से घटाकर 15 मिनट कर दिया गया।उन्होंने आगे कहा कि भ्रष्टाचार के केस में मां-बेटे बेल पर हैं। ये सब एक ही परिवार की तरफ जा रहा है। इसी की चोरी पकड़ी जा रही है। कांग्रेस एक घोटालों की सरकार थी। अब लूट की कहानी सामने आ रही है। बीजेपी नेता ने कहा कि कोर्ट ने 7 दिन की कस्टडी बढ़ाई है, इससे साफ है ईडी का केस मजबूत है।

– ईएमएस