AN-32 विमान दुर्घटना मामले में हार्दिक ने एक ट्वीट किया जिस पर भाजपा मंत्री भड़के


(Photo Credit : khabarindiatv.vom)

वायु सेना के लापता हुए ‘एएन -32’ का मलबा मिलने के बाद अब इस पर भी राजनीति शुरू हो गई है। विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार पर हमला कर रहा है। गुजरात कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल ने विमान गायब होने के पीछे चीन का संबंध खोज कर चीनी पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की बात की, तो मोदी सरकार के मंत्री किरण रिजिजू ने जवाब दिया।

हार्दिक पटेल ने कहा कि चीन मुर्दाबाद था और रहेगा। चीन को कहना चाहते हैं कि हमारा विमान एएन -32 और जवान वापस लौटा दें। मोदी साहब, चिंता न करें, हम सब आपके साथ हैं। चीन पर सर्जिकल स्ट्राइक करें और हमारे सैनिकों को वापिस लाएं।

हार्दिक पटेल के इस ट्वीट का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने कहा, “आप कांग्रेस पार्टी के नेता हैं, क्या आप जानते हैं कि अरुणाचल प्रदेश कहां है?” बात यह है कि मलबा अरुणाचल प्रदेश में पाया गया था, ऐसेमें हार्दिक पटेल द्वारा की गई इस टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री ने असंतोष व्यक्त किया था।

उल्जूलेखनीयन है कि वायु सेना के विमान AN-32 ने 3 जून असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी जिसके बाद दोपहर 1 बजे वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें 13 यात्री सवार थे। यह विमान अरुणाचल प्रदेश के मेन्युक में उतरने वाला था जिससे पहले हि वह अरुणाचल प्रदेश में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। आठ दिन बाद, मलबा मिला, जो कि लिप्पो नामक स्थान से 16 किलोमीटर दूर था।