26/11 मुंबई हमले की 10वीं बरसी पर राजनाथ ने मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि


राजनाथ सिंह ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 26/11 को हुए आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले लोगों को सोमवार को श्रद्धांजलि दी।
(Photo: Ravi Shankar Vyas/IANS)

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 26/11 को हुए आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले लोगों को सोमवार को श्रद्धांजलि दी और कहा कि अपने प्रियजन को खोने वाले परिवारों के दर्द को हर कोई महसूस करता है। देश में हुए भयावह आतंकवादी हमले की दसवीं बरसी पर गृहमंत्री ने आतंकवादियों का मुकाबला करने वाले सुरक्षा बलों के साहस और बलिदान की सराहना की।

सिंह ने ट्वीट किया, ‘मुंबई में 2008 में हुए आतंकवादी हमले की आज दसवीं बरसी है, ऐसे में हमें उन परिवारों का दर्द महसूस हो रहा है जिन्होंने उस भयावह हमले में अपने प्रियजन को खो दिया। मैं हमारे उन सुरक्षा बलों और पुलिसकर्मियों के बलिदान तथा साहस को सलाम करता हूं जिन्होंने आतंकवादियों का बड़ी ही निडरता के साथ सामना किया।’ 26 नवंबर 2008 को पाकिस्तान से समुद्र मार्ग से आए 10 आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर 18 सुरक्षाकर्मियों समेत 166 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था और बड़ी संख्या में लोगों को घायल कर दिया था। उस हमले में करोड़ों की संपत्ति का भी नुकसान हुआ था।

– ईएमएस

अगले पेज पर देखिये पीएम मोदी ने भी श्रद्धांजलि…