गोवा के 2 कांग्रेस विधायकों का विधानसभा से इस्तीफा दिया, भाजपा में शामिल


(Photo: IANS)

पणजी। गोवा से सोमवार को दिल्ली के लिए रवाना हुए कांग्रेस के दो विधायकों ने मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के तुरंत बाद विधानसभा से इस्तीफा दे दिया।

इससे पहले गोवा के कांग्रेस नेता चेल्लाकुमार ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने उसके दो विधायकों पूर्व मंत्री सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोप्ते को अपनी पार्टी में शामिल करने के लिए तैयार कर लिया है।

विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय की ओर से कहा गया कि सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोप्ते ने फैक्स के जरिए अपना इस्तीफा अध्यक्ष प्रमोद सावंत को भेजा।

गोवा विधानसभा के सदस्य के तौर पर इस्तीफा देने के कुछ  ही घंटों बाद कांग्रेस विधायक सुभाष शिरोड़कर और दयानंद सोप्ते मंगलवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए।

गोयल ने कहा, “दोनों मजबूत नेता गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के हाथों को मजबूत करेंगे। मैं उनका भाजपा में स्वागत करता हूं और उन्हें बधाई देता हूं।”

कांग्रेस के दो विधायकों ने इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की और इसके कुछ ही देर बाद राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया।

गोवा विधानसभा के अध्यक्ष, प्रमोद सावंद ने फोन पर दोनों से बातचीत के बाद उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया। दोनों ने उन्हें फैक्स के जरिए अपना इस्तीफा भेजा था।

इन दोनों विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस अब राज्य में सबसे बड़ी पार्टी नहीं रह गई है। कांग्रेस और भाजपा, दोनों के पास अब राज्य में 14-14 विधायक हैं।

भाजपानीत गठबंधन सरकार को गोवा फॉरवर्ड, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के तीन-तीन विधायकों, तीन निर्दलीय विधायकों और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एक विधायक का समर्थन हासिल है।

-आईएएनएस