हार के बाद कांग्रेस में सिर फुटौव्वल


असम सहित चार राज्यों में करारी हार के बाद कांग्रेस में एक दूसरे पर आरोप- प्रत्यारोप का दौर  जारी है. सभी नेतागण एक दूसरे पर तीखे हमला करने से बाज नहीं आ रहे हैं. वरिष्ठ नेता अब एक दूसरे को निशाना बना रहे हैं.

इस बार कांग्रेस प्रवक्ता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा है कि ‘कॉस्मेटिक सर्जरी से काम नहीं चलेगा, पार्टी को कार्डियक सर्जरी की जरूरत है. जो लोग सर्जरी की बात कर रहे हैं वो अपने गिरेबान में झांक कर देखें, उनकी वजह से पार्टी का क्या हाल है.

आपको बता दें कि दिग्विजय ने चुनावी हार के बाद कहा था कि कांग्रेस को सर्जरी की जरूरत है. इसके अलावा शशि थरूर ने भी कांग्रेस में मंथन की बात कही थी.

उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी कहा कि कुछ चेहरे जो हमेशा सलाहकार की भूमिका में रहते हैं उन्हें वहां से अलग कर देना चाहिए.

हालांकि, सिंघवी ने दिग्विजय सिंह के बड़ी सर्जरी वाले बयान पर पार्टी नेतृत्व का बचाव भी किया. एक वेबसाइट की खबर के मुताबिक सिंघवी ने कहा कि राज्य से नए चेहरों को लाया जाना चाहिए. कांग्रेस वर्किंग कमेटी में सुधार किया जाना चाहिए.

बता दें पांच राज्यों में से कांग्रेस की दो जगह सरकार थी-असम और केरला- इन दोनों जगहों पर इसे बुरी हार का स्वाद चखना पड़ा है.

असम में बीजेपी ने एकतरफा जीत हासिल कर तरुण गोगोई के 15 साल के शासन का अंत कर दिया वहीँ, केरल में एलडीएफ ने कांग्रेस इन नेतृत्व वाली यूडीएफ को सत्ता से बाहर कर दिया है.