शिवसेना की चेतावनी- राजनीतिक माहौल खतरे में


मुंबई । महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने स्थानीय निकाय चुनाव में हार को लेकर भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि हवा में उड़ने वाले गुब्बारे अधिक समय तक हवा में नहीं रहते हैं। साथ ही शिवसेना ने चेतावनी दी कि चुनाव परिणाम संकेत देते हैं कि महाराष्ट्र का `राजनीतिक माहौल खतरे में है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र `सामना’ में लिखा कि राज्य में मजबूत नेतृत्व और जनादेश के बावजूद कांग्रेस आगे बढ़ रही है। भाजपा के मुख्यमंत्री को इसका संज्ञान लेना चाहिए।
संपादकीय में लिखा गया है कि”मोदी लहर के कारण पार्टी ने लोकसभा में शानदार जीत हासिल की थी, लेकिन इतिहास कहता है कि हवाई गुब्बारे बहुत अधिक समय तक हवा में नहीं रहते। यदि लोकसभा और विधानसभा चुनाव के समय तैयार किए गए माहौल में अब लोगों का दम घुट रहा है तो यह पता लगाए जाने की जरूरत है कि ऐसी क्या गलतियां हुर्इं जिससे लोगों को यह परेशानी हो रही है। स्थानीय निकाय चुनाव परिणाम इस बात का संकेत हैं कि महाराष्ट्र का राजनीतिक माहौल खतरे में है।’
शिवसेना ने मुखपत्र में कहा है कि ‘राज्य में घोर सूखा है। सरकार घोषणाओं पर घोषणाएं कर रही है लेकिन किसानों का गला सूख गया है। उनकी समस्याएं केवल घोषणाएं करने से खत्म नहीं होंगी।
ज्ञात हो कि राज्य में रविवार को ३४५ वार्डों के लिए हुए उपचुनाव और नगर परिषद तथा नगर पंचायत के चुनावों में १०५ वार्डों में कांग्रेस ने जीत हासिल की है। राकांपा ने ८० और शिवसेना ने ५९ सीटों पर जीत दर्ज की जबकि भाजपा सिर्पâ ३९ सीटों पर सिमट गर्ई।