वाई-फाई ने बढ़ाई ऑटो की डिमांड


त्रिवेंद्रम। यदि व्यक्ति चाह ले तो वह क्या नहीं कर सकता है। ऐसा ही एक स्मार्ट आइडिया के कारण केरल का एक ऑटो चालक लोगों के बीच आकर्षण का केन्द्र बना है। उसने अपने ऑटो की सवारी और ऑटो स्टैण्ड में खड़े रहने के दौरान प्रâी वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराई है।
जानकारी के अनुसार एलप्पुझा जिले के कणिचुकलंगरा के मवैâनिकल ट्रेड से आईटीआई पास वीपी विनीश का यह आइडिया पूरे भारत में हिट हो गया है। विनीश सरकारी नौकरी के लिए तैयारी में जुटे हुए हैं, लेकिन अपनी कोिंचग का खर्च और परिवार को सहारा देने के लिए उन्होंने पार्ट टाइम में ऑटो चलाना शुरू कर दिया। चूंकि तमाम ऑटो वाले पहले से ही सड़कों पर हैं, ऐसे में औरों से अलग यात्रियों को आर्किषत करने के लिए उन्होंने आइडिया पर काम किया। उन्होंने अपने ऑटो में प्रâी वाई-फाई सुविधा के जरिए लोगों को ऑटो में लोगों को ध्यान खींचा। केवल यात्रा के दौरान ही नहीं बाqल्क स्टैंड पर खड़े रहने के समय भी विनीश वाई-फाई ऑन रखते हैं। ताकि यात्रियों, बस का इंतजार कर रहे लोगों और दूसरे ड्राइवरों को इसका फायदा मिलता रहे।
जाहिर तौर पर ऐसा करने में विनीश के अतिरिक्त पैसे खर्च होते हैं। लेकिन विनीश का कहना है कि इस वजह से उसके ऑटो की डिमांड ज्यादा है। ज्यादा यात्री मिलने से उनकी कमाई बढ़ जाती है विनीश एक साल से इस तरह अपनी पढ़ाई और रोजगार दोनों चला रहे हैं।