मिस्ड कॉल से गाय को ‘राष्ट्र माता’ का दर्जा दिलाने के प्रयास


þ
अलीगढ़ । गाय को ‘राष्ट्र माता’ का दर्जा दिलाने के लिए गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ द्वारा शुरू किए गए संगठन िंहदू युवा वाहिनी की अलीगढ़ शाखा ने एक आंदोलन शुरू किया है इसके लिए एक नंबर ०७५३३००७५११ जारी किया गया है और लोगों से इसमें मिस्ड कॉल देने की अपील की जा रही है।
सूत्रों के अनुसार विश्व िंहदू परिषद भी इस आंदोलन का समर्थन कर रहा है। अगर अलीगढ़ में इस आंदोलन की प्रतिक्रिया अच्छी मिली तो िंहदू युवा वाहिनी इसका विस्तार अलग-अलग राज्यों में करेगी। िंहदू युवा वाहिनी के महंत कौशल नाथ ने कहा कि इस पहल को कई अन्य संगठनों का भी समर्थन है। हम भारत में गाय को ‘राष्ट्र माता’ का दर्जा दिलाने की लड़ाई को जीतना चाहते हैं।
लोगों को बस इस आंदोलन के समर्थन में मिस्ड कॉल देनी होगी और उन्हें तुरंत एक मैसेज मिलेगा। इस आंदोलन के जरिए लोगों में गाय की हालत को लेकर चेतना भी जगाना चाहते हैं। नाथ ने कहा, ‘हम लोगों को गायों को अपनाने, गौशाला में दान देने, उनके इलाज कराने, उन्हें घर देने के लिए प्रेरित करेंगे।
उन्होंने बताया कि अभी तक अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. िंहदू युवा वाहिनी के सदस्य सांसद योगी आदित्यनाथ के साथ अगले महीने मीिंटग करेंगे। इस मीिंटग में देश के अन्य राज्यों में भी इस आंदोलन के विस्तार की चर्चा होगी। गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार के बाद हरियाणा सरकार ने भी गौ मांस की बिक्री पर रोक लगा दी गई है और अगर कोई गौ मांस बेचता पकड़ा गया तो इस पर जुर्माना और सजा का प्रावधान रखा गया है।