फादर डोमिनिक बोले, भागवत मानसिक रूप से बीमार


नई दिल्ली । दिल्ली वैâथलिक आर्वâडियोसीज के फादर डोमिनिक ने स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधा है। फादर डोमिनिक ने कहा है कि भागवत को कोई मानसिक बीमारी है। उन्होंने कहा कि अभी पिछले सप्ताह ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने र्धािमक स्वतंत्रता की बात की थी। वहीं यह लोग उनके विकास के एजेंडे को पटरी से उतारने में लगे हैं। फादर डोमिनिक ने यह बयान भागवत के उस बयान के बाद आया है, जिसमें भागवत ने कहा है कि मदर टेरेसा की सेवा के पीछे धर्मांतरण था। संघ प्रमुख भागवत ने कहा कि भारत में रत्न मदर टेरेसा की गरीबों के प्रति सेवा का मुख्य उद्देश्य लोगों को ईसाई बनाना था पर जब सेवा के नाम पर धर्मांतरण किया जाता है तो सेवा का महत्व कम हो जाता है।
वहीं, सीपीआइ के डी राजा ने कहा है कि भागवत देश में सांप्रदायिक िंहसा पैâलाना चाह रहे हैं। सरकार को अब मामले में अपना रुख साफ करना चाहिए।
भागवत के इस बयान पर राजनीतिक दलों की तरफ से काफी तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि मदर टेरेसा एक पवित्र आत्मा थीं। कृपया उन्हें इस तरह के विवादों में घसीटें। वहीं, कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी को भागवत के इस बयान पर माफी मांगनी चाहिए। अगर भाजपा ऐसा नहीं करती है तो हम इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे।