पाक ने तोड़ा सीजफायर, रातभर जारी रही गोलीबारी


फायरिंग से दहशत में लोग
– 20 गांवो को कराया खाली
– 7 हजार से अधिक लोगों किया पलायन
जम्मू। पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सोमवार रात को भी निरंतर फायरिंग जारी रही। सीमा के पास सांबा सेक्टर के चिल्यारी और राजपुरा में हो रही भारी फायिंरग को देखते हुए पुलिस ने सरहद के २० गांवों को खाली करवा लिया है। पाकिस्तान की ओर से लगातार किए जा रहे सीजफायर उल्लंघन से जम्मू-कश्मीर के सीमाई इलाकों में दहशत पैâल गई है
सूत्रों के मुताबिक जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के कई जगहों पर रात भर पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की गई। इस गोलाबारी और फायिंरग में बीएसएफ की चौकियों को खासकर निशाना बनाया गया। एक रिपोर्ट के अनुसार सांबा, हीरानगर, कठुआ, रामगढ़ और अरनिया सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की करीब ४५ चौकियों पर पाकिस्तानी सैनिकों ने भारी गोलाबारी और फायिंरग की।
पाकिस्तान ने सोमवार को भी सांबा और कठुआ जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा चौकियों (बीओपी) और असैन्य इलाकों को निशाना बनाते हुए दोबारा मोर्टार से भारी गोलाबारी की जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की मौत हो गई। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी फिर से शुरू होने के बाद जम्मू-कश्मीर के साम्बा और कठुआ जिलों में सीमावर्ती इलाकों से ७,००० से अधिक लोगों को हटाकर सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है।