नक्सल हिंसा के खिलाफ हमारी पुलिस लड़ रही दुनिया की सबसे कठिन लड़ाई-डॉ. रमन सिंह


रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ की पुलिस राज्य में नक्सल हिंसा और आतंक को समाप्त करने के लिए दुनिया की सबसे कठिन लड़ाई लड़ रही है और इस मोर्चे पर हमारी पुलिस तेजी से कामयाबी की ओर अग्रसर है। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जतायी कि बस्तर में शांतिपूर्ण विकास का एक नया युग जल्द शुरू होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून व्यवस्था, जन-जीवन की सुरक्षा, ट्राफिक मैनेजमेंट जैसे कार्याे में भी पुलिस दिन-रात जनता की सेवा में तैनात रहती है। हर परिस्थिति से निपटने के लिए तत्पर रहती है। हर मोर्चे पर पुलिस का काम काफी चुनौतीपूर्ण है। मुख्यमंत्री आज रात यहां एक प्रायवेट टेलीविजन चैनल ई.टी.व्ही. द्वारा आयोजित गौरव सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। यह समारोह राज्य पुलिस के अधिकारियों और जवानों को उनके सराहनीय कार्याे के लिए सम्मानित करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया था। मुख्यमंत्री ने सात अलग-अलग श्रेणियों में पुलिस कर्मियों को गौरव सम्मान प्रदान कर बधाई और शुभकामनाएं दी।
डॉ. सिंह ने प्रारंभ में सभी लोगों को होली की भी बधाई दी। सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के कृषि और जल संसाधन मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने भी पुलिस कर्मियों का हौसला बढ़ाया और सम्मानित हुए पुलिस कर्मियों को बधाई दी। पुलिस महानिदेशक श्री ए.एन. उपाध्याय ने भी समारोह को सम्बोधित किया। टेलीविजन चैनल के समाचार नेटवर्वâ प्रमुख श्री जगदीश चन्द्र ने स्वागत भाषण दिया। इस अवसर पर विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री अमन कुमार सिंह, भारतीय ओलंपिक संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य श्री विक्रम सिसोदिया, वरिष्ठ पत्रकार हरिशंकर व्यास और अन्य अनेक प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित थे।